Connect with us
Breaking news at Parvat Prerna

कुमाऊँ

नैनीताल- वीकेंड पर सैलानियों की होगी नो एंट्री

नैनीताल कम संक्रमण के मामलों को देखते हुए अब लोग सरोवर नगरी में आते जा रहे हैं जिसकी वजह से भीड़ लग जा रही है और संक्रमण के होने की संभावनाएं बढ़ जा रही है इसी को देखते हुए डीएम धीराज सिंह गर्ब्याल ने अधिकारियों के साथ बैठक की।
वीकेंड और अवकाश के मौकों पर नैनीताल में सैलानियों को स्कूटी और बाइक को प्रवेश नहीं मिलेगा। उनके वाहन 10 किलोमीटर पहले ही अस्थायी पार्किंग स्थल पर पार्क होंगे। इसके लिए रूसी बाईपास व नारायण नगर में व्यवस्था बनाई गई है।इसके बाद सैलानियों के लिए शटल सेवा के जरिए नैनीताल पहुंचाया जाएगा।

भवाली की ओर से आने वाले दोपहिया पर्यटक वाहनों को कैंटोनमेंट क्षेत्र से पहले रोका जाएगा। हालांकि नैनीतालवासियों और नौकरी पेशा व्यक्तियों को वाहन शहर में लाने की अनुमति होगी।बैठक में डीएम धीरात गर्ब्याल ने अधिकारियों को पर्यटन व्यवस्थाओं को सुधारने को कहा। उन्होंने कहा कि प्लान ऐसा हो जिससे सैलानियों और स्थानीय लोगों परेशानी ना हो। इसके अलावा उन्होंने पार्किग स्थल बढ़ाने और रूसी बाईपास पार्किंग स्थल सुविधाओं को बढ़ाने के लिए कहा। मेट्रोपोल पार्किंग क्षेत्र में 250 वाहनों की पार्किंग क्षमता को बढ़ाकर 350 से 400 तक किया जाएगा। मेट्रोपोल में पार्किंग स्थल पर ही पार्किंग शुल्क लिया जाएगा।

यह भी पढ़ें -  पाटनी इलेक्ट्रॉनिक दे रहा मेक इन इंडिया को बढ़ावा,IFB भारतीय कंपनी के इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट की नई सीरीज हुई लॉन्च,आसान किस्तों पर घर ले जाएं इलेक्ट्रॉनिक सामान
Continue Reading
You may also like...

More in कुमाऊँ

Trending News