Connect with us

Uncategorized

टनकपुर तहसील सभागार में मनाया गया राष्ट्रीय आयुर्वेद दिवस भव्य कार्यक्रम हुआ संपन्न

रिपोर्ट – विनोद पाल
टनकपुर । पुरे भारत वर्ष में आयुर्वेद दिवस को मनाये जाने के साथ टनकपुर तहसील सभागार में भी राष्ट्रीय आयुर्वेद दिवस को भव्य कार्यक्रम के साथ मनाया गया कार्यक्रम की अध्यक्षता विधायक प्रतिनिधि दीपक रज़वार नें की इस दौरान कार्यक्रम आयोजक सचिव एसडीएम आकाश जोशी और मुख्य वक्ता डॉ मोहम्मद शाहिद प्रभारी चिकित्सा अधिकारी मौजूद रहें वहीं कार्यक्रम में कई विभागीय अधिकारीयों सहित लगभग 100 से अधिक लोगों नें राष्ट्रीय आयुर्वेद दिवस कार्यक्रम में प्रतिभाग किया इस दौरान डॉ मोहम्मद शाहिद को कार्यक्रम और मुख्य आयुष के उत्थान एवं उत्कृष्ट आयुर्वेद चिकित्सा के लिए एसडीएम आकाश जोशी व विधायक प्रतिनिधि दीपक रज़वार नें शाल उड़ाकर सम्मानित किया।

डॉ मोहम्मद शाहिद में बताया कार्यक्रम में मौजूद सभी लोगों को आयुर्वेद चिकित्सा से सम्बंधित जानकारियां दी गई व जागरूक किया गया। अपील करते हुए उन्होंने बताया आयुर्वेद चिकित्सा हर किसी को अपनानी चाहिए। आने वाला समय आयुर्वेद का है इसे अपना कर ही विश्व गुरु बना जा सकता है और योग भी हमारे फिट रहने के लिए बहुत जरुरी है।

विधायक प्रतिनिधि दीपक रज़वार ने बताया टनकपुर तहसील सभागार में आज आयुर्वेद चिकित्सा प्रभारी डॉ मोहम्मद शाहिद के सफल प्रयासों से राष्ट्रीय आयुर्वेद दिवस को मनाया गया कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य है जो लोग आयुर्वेद चिकित्सा पद्धति का उपयोग कर रहे है या नहीं कर रहे है उन्हें इस दिवस पर कार्यक्रम के माध्यम से जागरूक किया गया है और बताया टनकपुर में शीघ्र ही 50 बेड का एक आयुर्वेद हॉस्पिटल मनाया जायेगा जिसके लिए भूमि भी चयनित हो गई है और जिसका लाभ पर्वतीय छेत्र की जनता और टनकपुर की जनता को मिलेगा।

यह भी पढ़ें -  उत्तरकाशी में आंधी तूफान से कार के ऊपर गिरा पेड़, एक की मौके पर मौत

इस दौरान डॉ मनोज शर्मा आर्य, दयानन्द स्कुल प्रबंधक मनुश्रवा आर्य, MDM स्कुल प्रबंधक धर्मेन्द्र चंद, डॉ सिंधु अग्रवाल, संग्राम सिंह, पिंकी, जसवंत सिंह, आदि जन मौजूद रहे

More in Uncategorized

Trending News