Connect with us

Uncategorized

उत्तराखंड में आज से करवट लेगा मौसम, बारिश के भी आसार; पहाड़ों में बर्फबारी को लेकर यलो अलर्ट

ताजा पश्चिमी विक्षोभ की दस्तक के साथ ही उत्तराखंड में लंबे समय बाद मौसम का मिजाज बदलने के आसार हैं। रविवार से उत्तरकाशी समेत ज्यादातर पर्वतीय क्षेत्रों में बादल विकसित हो सकते हैं।

मौसम विभाग ने रविवार व सोमवार को उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली व आसपास के क्षेत्रों में वर्षा-बर्फबारी को लेकर यलो अलर्ट जारी किया है।

मैदानी क्षेत्रों में मुख्यत: आसमान साफ रहने का अनुमान है। देहरादून में शनिवार को चटख धूप खिलने के साथ ही मौसम शुष्क रहा।

प्रदेशभर में ही बीते कई दिनों से मौसम शुष्क बना हुआ है। जिसके चलते अधिकतम तापमान सामान्य से अधिक है और अभी कड़ाके की ठंड महसूस नहीं की जा रही है। हालांकि, अगले कुछ दिन प्रदेश में कहीं-कहीं मौसम के मिजाज में बदलाव की आशंका है।

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार, प्रदेश में रविवार को ताजा पश्चिमी विक्षोभ के हिमालयी क्षेत्र में सक्रिय होने के कारण पर्वतीय जिलों में कहीं-कहीं आंशिक बादल छा सकते हैं।

सोमवार को उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग में 3500 मीटर से अधिक ऊंचाई पर हिमपात हो सकता है। कहीं-कहीं वर्षा भी हो सकती है। जिससे तापमान में गिरावट आने और पहाड़ से मैदान तक कड़ाके की ठंड पड़ने के आसार हैं।

सोमवार को वर्षा-बर्फबारी के साथ ही ओलावृष्टि को लेकर यलो अलर्ट जारी किया गया है।

Ad
यह भी पढ़ें -  34 वें राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह का हुआ समापन

More in Uncategorized

Trending News