Connect with us

Uncategorized

अब ड्यूटी पर मोबाइल इस्तेमाल किया तो नपेंगे पुलिसकर्मी, मासिक अपराध गोष्ठी के दौरान SSP ने दिए ये दिशा-निर्देश

देहरादून : वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय सिंह ने पुलिस कार्यालय में राजपत्रित अधिकारियों व थाना प्रभारियों के साथ मासिक अपराध गोष्ठी की। इस दौरान उन्होंने अपराधों की समीक्षा के साथ उपस्थित अधिकारियों को स्मार्ट पुलिसिंग के गुर सिखाते हुए अपराधों के अनावरण में आधुनिक तकनीकों के अधिक से अधिक इस्तेमाल करने पर जोर दिया।

एसएसपी ने कहा कि कार्यवाहक पुलिस महानिदेशक ने पुलिसकर्मियों के ड्यूटी के दौरान लगातार मोबाइल फोन का उपयोग करने तथा उच्चाधिकारियों को नियमानुसार अभिवादन न करने के संबंध में अत्यंत रोष प्रकट किया है।

निर्देशित किया गया अधीनस्थ कर्मी ड्यूटी के दौरान निर्देशों का कड़ाई से पालन करें। उन्होंने कहा कि यातायात के सुचारू संचालन के लिए जनपद में अस्थायी अतिक्रमण को हटाए जाने के लिए शुरू किए गए अभियान में अत्याधिक वीआइपी प्रोग्राम होने के कारण अवरोध उत्पन्न हो गया था, जिसे दोबारा शुरू किया जाए।

एसएसपी ने यह भी दिए दिशा-निर्देश
सभी थाना प्रभारी अपने थाना क्षेत्रों में फड़, ठेली व फेरी लगाने वालों का व्यापक सत्यापन करें तथा समय-समय पर थाना क्षेत्रों में सत्यापन अभियान अनिवार्य रूप से चलाया जाए।


अस्थायी अतिक्रमण को हटाने के लिए संबंधित थाना प्रभारी का उत्तरदायित्व निर्धारित किया जाएगा तथा इस दिशा में प्रभावी कार्रवाई नहीं करने वाले प्रभारी अधिकारियों के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।
सभी थाना प्रभारी यह सुनिश्चित करें कि अपने थाना क्षेत्रों में नए व पुराने गैंगस्टर एक्ट के अपराधियों की संपत्ति के जब्तीकरण के लिए तत्काल कार्रवाई की जाए।
सभी थाना प्रभारियों को गोकशी, पशु क्रूरता तथा अवैध पशु कटान में लिप्त अपराधियों के विरुद्ध सख्त से सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए।
रात्रि वाहन चेकिंग के दौरान एल्कोमीटर का नियमित रूप से प्रयोग किया जाए।
ड्रोन कंट्रोल रूम से प्राप्त होने वाली समस्त सूचनाओं पर त्वरित कार्रवाई की जाए।
उत्कृष्ठ कार्य करने वाले 32 पुलिसकर्मियों को किया सम्मानित
एसएसपी ने रिजर्व पुलिस लाइन में पुलिस कर्मचारियों का सैनिक सम्मेलन करते हुए सभी थानों व शाखाओं से पहुंचे पुलिसकर्मियों की समस्याएं जानीं। एसएसपी ने कहा कि पुलिस से जनता की अपेक्षा सदैव रहती है, जिस कारण पुलिसकर्मी को सदैव सहज रहते हुए अपने कर्तव्यों का निर्वहन करना चाहिए। उन्होंने अक्टूबर व नवंबर में उत्कृष्ट कार्य करने वाले 32 पुलिसकर्मियों को मैन आफ द मंथ अवार्ड प्रदान किया।

यह भी पढ़ें -  यहां पॉलीथीन में मिले महिला के कटे हुए हाथ पैर, मचा हड़कंप

More in Uncategorized

Trending News