Connect with us
Breaking news at Parvat Prerna

Uncategorized

चारधाम यात्रा 2024 का आफलाइन पंजीकरण आज से, रात 10 बजे तक होगा Registration

ऋषिकेश : चार धाम यात्रा पर जाने वाले यात्रियों को अब आफलाइन पंजीकरण की सुविधा भी मिलने जा रही है। ऋषिकेश व हरिद्वार में आफलाइन रजिस्ट्रेशन की सुविधा बुधवार आठ मई से शुरू होगी। ऋषिकेश ट्रांजिट कैंप में सुबह पांच बजे से रात 10 बजे तक पंजीकरण सुविधा मिलेगी।

वहीं, मंगलवार से हेल्प डेस्क व स्वास्थ्य जांच भी शुरू कर दी गई। मंगलवार को ऋषिकेश आइएसबीटी के समीप स्थित ट्रांजिट कैंप में यात्री सुविधाओं को अंतिम रूप दिया गया। परिसर में आठ रजिस्ट्रेशन काउंटर लगाए गए हैं। यात्रियों के बैठने के लिए भव्य हैंगर टैंट लगाए गए हैं।

हेल्प डेस्क का संचालन शुरू

वहीं, मंगलवार से हेल्प डेस्क का संचालन शुरू हो गया। विभिन्न विभागों के कर्मचारियों की तैनाती कर दी गई है। इससे यात्रियों की विभिन्न विभागों से जुड़ी समस्याओं का समाधान हो सकेगा। वहीं, चिकित्सा केंद्र में आवश्यक दवाइयां व उपकरण उपलब्ध करा दिए गए हैं।

मंगलवार से यात्रियों की स्वास्थ्य जांच भी शुरू कर दी गई है। पहले दिन पांच यात्रियों ने स्वास्थ्य जांच कराई। चिकित्सा केंद्र के प्रभारी विजय गौड ने बताया कि यात्रा पर जाने वाले यात्री स्वेच्छा से चिकित्सा जांच करा सकते हैं। चिकित्सक यात्रियों को आवश्यक उपचार व परामर्श देंगे।

इस दौरान डा. ज्योति रावत, निर्मल तिवारी व कई अन्य मौजूद रहे। मंगलवार को ट्रांजिट कैंप में राजस्थान से कई बसों में चार धाम यात्रा पर जाने वाले श्रद्धालुओं के जत्थे पहुंचते रहे। कई अन्य राज्यों से भी बसें पहुंच रही हैं। श्रद्धालुओं में चार धाम यात्रा पर जाने के लेकर खासा उत्साह भी देखने को मिल रहा है

यह भी पढ़ें -  कभी देहरादून की जीवन रेखा रही रिस्पना नदी प्रदूषण और अतिक्रमण से बनी नाला, दिखावा साबित हुए सरकारी अभियान

More in Uncategorized

Trending News