Connect with us

उत्तराखण्ड

बद्रीनाथ में चार दिन से हो रही बर्फबारी, पांच फीट तक जमी बर्फ, देखें खूबसूरत तस्वीरें




प्रदेश में बीते कई दिनों से मौसम का मिजाज बदला हुआ है। चारधाम समेत ऊंचाई वाले इलाकों में जमकर बर्फबारी हो रही है। बद्रीनाथ धाम में बीते चार दिनों से बर्फबारी हो रही है। धाम ने बर्फ की सफेद चादर ओढ़ ली है। जिसके नजारे देखते ही बन रहे हैं। मनमोहक दृश्यों से आपकी नजरें भी नहीं हट पाएंगी।


बद्रीनाथ में में चार दिन से रुक-रुककर हो रही बर्फबारी
चार दिन से रुक-रुककर बर्फबारी हो रही है। जिस कारण धाम में पांच फीट तक बर्फ जम चुकी है। लगातार हो रही बर्फबारी के कारण धाम में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। जहां एक ओर जिले के ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी का दौर जारी है तो वहीं निचले इलाकों में बारिश होने से कड़ाके की ठंड हो रही है।


नीती घाटी, फूलों की घाटी में भी हो रही जमकर बर्फबारी
बद्रीनाथ धाम के साथ ही फूलों की घाटी, हेमकुंड साहिब, नीति घाटी, निजमुला घाटी, रुद्रनाथ, लाल माटी, नंदा घुंघटी, औली, गोरसों बुग्याल सहित अन्य जगहों पर जमकर बर्फबारी हो रही है। बता दें कि बद्रीनाथ धाम में इस समय आईटीबीपी, पुलिस व बीकेटीसी के कर्मचारी ही मौजूद हैं।


हनुमान चट्टी से आगे बद्रीनाथ हाईवे बंद
गोपेश्वर, नंदानगर, पीपलकोटी, जोशीमठ सहित आसपास इलाकों में लगातार बारिश होने के बाद नंदानगर के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी शुरू हुई। सुतोल, कनोल, पर्यटन ग्राम रामणी, पडेरगांव, घूनी आदि गांवों हल्की बर्फबारी हुई।


इसके साथ ही निजमुला घाटी के गांवों में भी हल्की बर्फबारी हुई। रूक-रूक तक हो रही बर्फबारी के कारण हनुमान चट्टी से आगे बद्रीनाथ हाईवे बंद हो गया। लगातार हो रही बर्फबारी के कारण दूसरे दिन भी हाइवे को नहीं खोला जा सका।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad
यह भी पढ़ें -  प्रकाश जोशी के सारथी बन सचिन पायलट ने जीता जनता का दिल

More in उत्तराखण्ड

Trending News