Connect with us

उत्तराखण्ड

रामलीला समाप्त होते ही फिल्मी गाने पर नचाई डांस गर्ल, वीडियो हुआ वायरल, रामलीला कमेटी की सोशल मीडिया पर खूब हो रही आलोचना

रिपोर्ट – विनोद पाल
टनकपुर । नवयुवक रामलीला कमेटी की ओर से रामलीला मंचन का भूमि पूजन कर विधिवत रामलीला का आयोजन किया गया था। जिसके बाद दशहरा के दिन देर रात्रि रावण मेघनाथ कुम्भकरण के साथ पॉलीथिन के पुतलों का दहन किया गया। इस कार्यक्रम की सराहना आस्था से जुड़े लोगों नें खूब की, वहीं दशहरे के दूसरे दिन कमेटी ने लक्की ड्रा के साथ दिल्ली से बुलाई आर्केस्टा कलाकारों द्वारा रंगारंग प्रस्तुत कराये गए। इस दौरान वो शराबी क्या शराबी जो नशे में ना रहे फिल्मी गाने पर हॉट ड्रेस में डांस गर्ल अपनी अदाओं के साथ खूब थिरकती हुई नज़र आई। जिसका वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

वीडियो के वायरल होते ही नवयुवक रामलीला कमेटी की खूब आलोचना हो रही है। जिसके बाद हिन्दू संगठनों की ओर से नवयुवक रामलीला कमेटी को सिर्फ धार्मिक कार्यक्रम कराये जाने और बच्चों को बिगाड़ने वाले नशेड़ी गानों के माध्यम से नग्न डांस न कराये जाने की नसीहत और चेतावनी दी गई।

नवयुवक रामलीला कमेटी द्वारा फिल्मी गाने पर डांस प्रोग्राम भारी पड़ता हुआ नज़र आ रहा है। कमेटी की ओर से जगह-जगह नवयुवक रामलीला कमेटी के नाम के साथ प्रभु राम, माता सीता के पोस्टर के होल्डिंग लगाए गए हैं,वहीं दूसरी ओर फिल्मी गाने पर आर्केस्टा डांस गर्ल द्वारा कार्यक्रम कराये जाने से रामलीला कमेटी अब विवादों में घिरती हुई नज़र आ रही है। सोशल मीडिया पर कुछ लोग कमेन्ट कर रहे है की रामलीला कमेटी को लोग रामलीला के मंचन के साथ सनातन धर्म का प्रचार करने के लिए चंदा देते है लेकिन कमेटी नें रामलीला मंचन के समापन के दूसरे दिन आर्केस्ट्रा बुलाकर रंगारंग कार्यक्रम कराकर पैसों का दुरुपयोग किया है।

यह भी पढ़ें -  अंतरराष्ट्रीय पदक विजेता को सीधे मिलेगी सरकारी नौकरी, विधानसभा के पटल पर मिली मंजूरी

बजरंग दल के जिला संयोजक अरुण वाल्मीकि ने बताया धार्मिक कमेटी द्वारा रामलीला मंचन के समापन के बाद आर्केस्ट्रा बुलाकर डांस कार्यक्रम के दौरान वो शराबी क्या शराबी जो नशे में ना रहे,गाने पर डांस गर्ल को नाचने के साथ जो अश्लीलता परोसी गई है उस से समाज में बच्चों में गलत संदेश जाता है जिसकी हम घोर निंदा करते हैं।

केसरिया हिंदू वाहिनी जिला अध्यक्ष चंपावत सोमनाथ सिंह नें बताया नवयुवक रामलीला कमेटी द्वारा रामलीला मेला समापन के बाद गलत गाने पर अश्लील डांस करवाया गया है जिसका हम पुरजोर विरोध करते हैं इनके ऐसे कार्यक्रमों से हिंदू समाज बदनाम होता है। रामलीला कमेटी के पदाधिकारी के इस कारनामे को लेकर पूर्णागिरि तहसील एसडीएम कोई ज्ञापन सोपा जाएगा।

वहीं रामलीला कमेटी अध्यक्ष शुभम पांडे ने अपनी सफाई में बताया अन्य धार्मिक संगठनों द्वारा धार्मिक वेशभूषा में सड़कों पर कलाकारों को नाचने का कार्य करते हैं। हम ऐसे कार्यक्रम का विरोध करते हैं और ऐसे कार्यक्रम हम नहीं कराते हैं और रही बात नवयुवक रामलीला कमेटी द्वारा राम लीला मंचन के समापन के दूसरे दिन लकी ड्रा कार्यक्रम के साथ आर्केस्ट्रा महिला द्वारा फिल्मी गाने पर अश्लील डांस किये जाने की तो , अगर ऐसे कार्यक्रम से किसी की भावनाएं आहत हुई है तो हम माफी मांगते हैं।

More in उत्तराखण्ड

Trending News