आवारा बैल ने ली एक की जान,एक गंभीर रूप से घायल

ख़बर शेयर करें

अल्मोड़ा। जिले की रानीखेत तहसील मुख्यालय में खोलटा गांव के एक व्यक्ति पर आवारा बैल ने हमला बोल दिया, हमले में गंभीर रूप से घायल व्यक्ति को हल्द्वानी ले जाते समय उसकी मौत हो गई। इधर मृतक के बेटे ने पिता को बचाने के प्रयास किया लेकिन वह गंभीर रूप से घायल हो गया। मिली जानकारी के अनुसार आक्रामक बैल ने जहां पुत्र को घायल कर दिया वहीं मौजूद 2 बच्चों ने भाग कर किसी तरह से अपनी जान बचाई। आरोप है कि गांव के ही एक व्यक्ति ने 3 वर्ष पूर्व बैल को बेसहारा कर गौशाला से निकाल दिया था, जो अब हमलावर हो गया है। बताया जा रहा है कि कुंवाली क्षेत्र के खोलटा गांव निवासी दिगंबर दत्त तिवारी पुत्र स्वर्गीय ख्याली राम 78 बीते शाम अपने दो पोतों को लेकर दुकान की ओर जा रहे थे, इसी दौरान आवारा बैल ने उन पर हमला कर दिया।

बैल के आक्रामक रूप को देख आसपास के लोगों ने हो-हल्ला किया, इस दौरान दिगंबर का पुत्र हेमचंद तिवारी अपने पिता को बचाने के लिए दौड़ा लेकिन हमले में वह भी गंभीर रूप से घायल हो गया, उसका पांव फैक्चर हो गया। दादा पर बैल के हमले से घबराए दोनों पोतों ने जैसे तैसे भाग कर अपनी जान बचाई। बमुश्किल बैल के चंगुल से छूटने के बाद गांव के ग्रामीणों ने कराह रहे दिगंबर व उसके पुत्र को पीठ पर लादकर मुख्य सड़क तक पहुंचाया और उन्हें अस्पताल भेजने की कार्रवाई की। दिगंबर की हालत नाजुक देख कर उन्हें हल्द्वानी रेफर किया गया लेकिन रास्ते में ही उन्होंने दम तोड़ दिया। दीपावली की खुशियां मातम में बदल गई, मृतक के पुत्र प्रकाश चंद व परिवाजनों के अनुसार वर्षों तक खेत जोतने के लिए बैल का इस्तेमाल कर उसे बाद में बेसहारा छोड़ना ही मौत की वजह बन गई।

यह भी पढ़ें -  पत्रकार के विरूद्ध झूठी एफआईआर दर्ज करने पर नेशनलिस्ट यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्स ने जताया विरोध

आरोप है कि दोषी पशुपालक को कई बार बताने के बावजूद वह बैल को घर ले जाने के बजाय उल्टा ग्रामीणों को धमकाता रहा। इधर ग्राम प्रधान प्रेम मेहरा, भूपेंद्र सिंह, नवीन चंद्र और राजेंद्र तिवारी ने आशंका जताई है लापरवाही के कारण ही बैल के आक्रामक होने से अब स्कूल जाने वाले बच्चों के लिए भी अक्सर खतरा बना हुआ है। उन्होंने डीएम से आक्रामक बेल को गोशाला भेजने व पशुपालक के खिलाफ कार्रवाई करने तथा मृतक के परिजनों को मुआवजा दिए जाने की मांग की है।

Ad
Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.