Connect with us

उत्तराखण्ड

पर्यावरण को बचाने व नशा छोड़ने का संदेश के साथ निकाली साइकिल रैली

हल्द्वानी। प्रमुख सामाजिक संगठन यूथ हॉस्टल एसोसिएशन ऑफ इण्डिया (वाईएचएआई) की नैनीताल इकाई द्वारा इस वर्ष भी “शिवालिक ट्रेल्स-2” का हल्द्वानी से बाया फतेहपुर-बसानी होते हुए बाना गांव तक साइकिल रैली का आयोजन किया गया, जिसमें विभिन्न क्षेत्रों से आये 100 से अधिक संख्या में लोगों ने भागीदारी की। इस दौरान लोगों को पर्यावरण को बचाने व नशा छोड़ने का संदेश भी दिया गया।

स्पोर्ट्स स्टेजियम हल्द्वनी से प्रातः 6 बजकर 30 मिनट पर शुरू हुई इस रैली को जिला क्रीड़ाधिकारी जानकी कार्की, आटीबीपी के कमाण्डेट अनिल कुमार, वाईएचएआई के जिला सचिव डा. एचएस बिष्ट व प्रतिष्ठित उद्यमी विजय सिसौदिया ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। लगभग 30 किमी यात्रा की यह रैली हल्द्वानी से फतेहपुर वावनडांठ से होते हुए बसानी, नाईसेला व बेल गांव के बाद बाना गांव स्थित सेंट माइकल चर्च के पास तक पहुंची। यहां भोजन करने के पश्चात साइकिल रैली फिर हल्द्वानी को वापस हुई। इस दौरान साइकिल रैली के सभी प्रतिभागियों ने पर्यावरण को बचाने के साथ-साथ नशे से दूर रहने की भी लोगों से अपील की। साइकिल रैली के मार्ग पर दौरान मनोरंजन की भी पूरी व्यवस्था की गयी थी।

जगह-जगह पर छोलिया नृत्य व गीत-संगीत का आनंद भी प्रतिभागियों द्वारा लिया गया। यह रैली आसपास के ग्रामीणों के लिए भी कौतुहल बनीं रही, लोग देखने के लिए सड़कों के किनारे पर खड़े थे। इसके बाद बाना में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें सभी प्रतिभागियों को वाईएचएआई की ओर से स्मृति देकर सम्मानित किया गया।

साइकिल रैली में नैनीताल जिले के अलावा बरेली, देहरादून, लखनऊ, चम्पावत, दिल्ली आदि स्थानों से भी लोगों ने आकर प्रतिभाग किया। इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए वाईएचएआई की ओर डा. एचएस विष्ट, सुनील कनवाल, विरेन्द्र सिंह बिष्ट, हरीश कलाकोटी, हरीश भाकुनी, मनोज राणा, राजेन्द्र सिंह क्वीरा, आदित्य साह, अनुराग साह सहित अनेक लोग कई दिनों से जुटे रहे।
राजेन्द्र सिंह क्वीरा

यह भी पढ़ें -  देहरादून में भीषण गर्मी और गिरते वाटर लेवल ने बढ़ाई मुसीबत, सूख रही नदियों के कारण उत्तराखंड में मुश्किल हुई जलापूर्ति
Continue Reading
You may also like...

More in उत्तराखण्ड

Trending News