Connect with us

उत्तराखण्ड

यमुनोत्री धाम समेत आस-पास के क्षेत्रों में हुई बर्फबारी

प्रदेश में शाम मौसम ने करवट बदल ली। यमुनोत्री धाम समेत आस पास के क्षेत्रों में बर्फबारी हुई। जिससे ठंड बढ़ गई। लोग ठंड से बचने के लिए अलाव का सहारा लेते दिखे। मौसम विभाग के अनुसार कई जिलों में बारिश की संभावना है। जबकि तीन हजार मीटर से अधिक ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी होने से शीतलहर का प्रकोप बढ़ेगा।


शाम को मौसम ने करवट बदल ली। यमुनोत्री धाम सहित आस-पास खरशालीगांव, जानकीचट्टी, नारायण पुरी, फूलचट्टी क्षेत्र में बर्फबारी हुई। बर्फबारी के बाद से क्षेत्र में ठंड बढ़ गई है। सीजन में विंटर बारिश कम होने से दिन के सामान्य तापमान में दो से चार डिग्री तक की बढ़ोतरी देखने को मिल रही है।

मौसम विभाग ने जारी किया बारिश का अलर्ट
मौसम विभाग के निदेशक विक्रम सिंह के अनुसार चमोली, उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, पिथौरागढ़ और बागेश्वर में बारिश की संभावना है। जबकि ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी होने से पहाड़ से लेकर मैदान तक के तापमान पर सीधा असर पड़ेगा।

दो दिन बंद रहेंगे स्कूल
हरिद्वार के डीएम धीराज सिंह गब्र्याल की ओर से 10 और 11 जनवरी को अधिक कोहरा और ठंड पड़ने की आशंका को देखते हुए जनपद के सभी सरकारी स्कूलों के साथ ही कक्षा एक से आठ तक सभी निजी स्कूलों और आंगनबाड़ी केंद्रों को बंद करने के आदेश जारी किए गए हैं।

Ad
यह भी पढ़ें -  दून एयरपोर्ट फेज टू टर्मिनल का सीएम धामी और सिंधिया करेंगे शुभारंभ, 10 गुना बढ़ेगी यात्री क्षमता

More in उत्तराखण्ड

Trending News