Connect with us

उत्तराखण्ड

प्रदेश की खस्ताहाल शिक्षा व बन्द होते स्कूलों के लिए भाजपा सरकार जिम्मेदार: उपाध्याय

हल्द्वानी। पूर्व दर्जा राज्यमंत्री एवं कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता डॉ गणेश उपाध्याय ने प्रदेश की खस्ताहाल शिक्षा और बन्द होते स्कूलों के लिए भाजपा सरकार को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार की नीतियों से प्रदेश के 640 सरकारी विद्यालय बन्द हो चुके है। पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार ने शिक्षा को सार्वभौमिक करते हुए गांव गांव में बेसिक और माध्यमिक विद्यालय खुलवाए। साथ ही ग्रामीण परिवेश के गरीब बच्चों को शिक्षा के अधिकार के तहत शिक्षित करने का कार्य किया।

परन्तु भाजपा सरकार सैंकड़ो विद्यालयों बन्द कराकर निजीकरण को बढ़ावा देते हुए इन विद्यालय भवनों में होम स्टे खोले जाने की तैयारी कर प्रदेश के बच्चों, युवाओं का भविष्य चौपट करने की साज़िश रची जा रही है। पर्वतीय प्रदेश उत्तराखंड में ये सभी विद्यालय भवन सुदूर ग्रामीण क्षेत्रों में बने हुए हैं। ऐसे दुर्गम स्थलों पर पर्यटन के विकास की सरकार के पास कोई स्पष्ट योजना नहीं है। साथ ही इन विद्यालयों से पर्वतीय ग्रामीण परिवेश के गरीब बच्चों को शिक्षा मिलने के साथ ही विद्यालय कर्मचारियों को भी रोजगार मिला हुआ है और ऐसे में इन गांवों से ग्रामीणों के पलायन पर भी कुछ हद तक रोक लगी है।

डा० गणेश उपाध्याय ने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में प्रदेश की जनता जन विरोधी सरकार को जवाब देगी तथा निजीकरण को बढ़ावा दे रही इस सरकार को उखाड़ फेंकेगी।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad
यह भी पढ़ें -  दर्दनाक हादसा: अनियंत्रित होकर कार नदी में गिरी, चार की मौत
Continue Reading
You may also like...

More in उत्तराखण्ड

Trending News