Connect with us

उत्तराखण्ड

विस्फोट की गूंज से सहमी राजधानी,कई इलाकों में हुए धमाके, पुलिस-प्रशासन अलर्ट

देहरादून। राजधानी देहरादून के प्रेमनगर समेत कई इलाकों में धमाकों की आवाज सुनाई देने से लोग सहम गए। एक के बाद एक कई क्षेत्रों में धमाकों की आवाज आने की खबर तेजी से फैली तो पुलिस प्रशासन भी अलर्ट हो गया। टीमें मौके के लिए रवाना हुई है।

धमाकों की आवाज की खबर तेजी से फैलने पर डीएम सोनिका ने कहा कि उनके पास कोई सूचना नहीं है। अभी तक इतनी जानकारी पुष्ट हो पाई है कि धमाका जमीन पर नहीं था। अंदाजा लगाया जा रहा है कि यह उत्तरकाशी में चल रहे वायु सेना के अभियान में उड़ने वाले विमान या मिसाइल की सुपर सोनिक बूम की आवाज हो सकती है। जब कोई मिसाइल बहुत कम ऊंचाई पर फायर होती है तो उससे ऐसी आवाज संभव है।

फिलहाल पुलिस कप्तान वायु सेना के अधिकारियों से भी संपर्क कर रहे हैं। वहीं सिटी मजिस्ट्रेट प्रत्यूष कुमार का कहना है कि ऐसी सूचना तो चल रही है, लेकिन कोई पुष्ट जानकारी नहीं मिल पा रही है कि यह आवाज आई कहां से। यदि किसी व्यक्ति के पास पुष्ट जानकारी हो तो प्रशासन को दे सकता है ताकि आगे पड़ताल की जा सके। हालांकि पुलिस प्रशासन अलर्ट हो गया है।वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय सिंह द्वारा क्षेत्र में भ्रमण कर सूचना की जानकारी की गई, तो यह धमाके की आवाज़ हवा मे होने की पुष्टि लोगों द्वारा की गयी। विभिन्न एजेंसी से संपर्क किया गया और प्रारंभिक जानकारी में ऐसा पता चला कि वायु सेना के फाइटर प्लेन की सुपरसोनिक बूम की संभावना है।

यह भी पढ़ें -  उत्तराखंड में आये भूकंप के झटके

सामरिक महत्व के कारण ज्यादा जानकारी उपलब्ध नहीं कराई जा सकती, इसलिए स्थानीय जनता से अनुरोध है कि संयम बनाए रखें तथा भयभीत न हो। किसी को भी कोई समस्या हो तो वह कंट्रोल रूम में जानकारी दे सकते है।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Continue Reading
You may also like...

More in उत्तराखण्ड

Trending News