Connect with us

Uncategorized

उत्तराखंड विधानसभा का बजट सत्र आज से शुरू


विधानसभा का बजट सत्र आज से शुरू हो रहा है। बजट सत्र के पहले दिन सदन में राज्यपाल के अभिभाषण के साथ सत्र की शुरूआत होगी। विधानसभा का बजट सत्र आज 26 फरवरी से शुरू होकर एक मार्च तक चलेगा।


विधानसभा का बजट सत्र सुबह 11 बजे से शुरू होगा। इसके बाद राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह का अभिभाषण होगी। सत्र के पहले दिन राज्यपाल के अभिभाषण के अलावा अन्य कोई विधायी कार्य नहीं होंगे। अभिभाषण के बाद सत्र की कार्यवाही स्थगित हो जाएगी। जिसके बाद तीन बजे से फिर से सदन की कार्यवाही चलेगी।

पक्ष-विपक्ष के विधायक पहुंचे देहरादून
बजट सत्र के लिए पक्ष-विपक्ष के विधायक देहरादून पहुंच गए हैं। सत्र के लिए विधानसभा सचिवालय ने सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं। इस बार विधायकों की ओर से 300 से अधिक प्रश्न मिले हैं। इसके साथ ही रविवार रात को विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी भूषण के यमुना कॉलोनी स्थित आवास पर कार्यमंत्रणा समिति की बैठक हुई। जिसमें सत्र को संचालित करने के लिए एजेंडा तय किया गया।

कल किया जाएगा बजट पेश
बजट 27 फरवरी को पेश किया जाएगा। बता दें कि कार्यमंत्रणा समिति की बैठक में तय किया गया है कि 27 फरवरी को बजट को सदन में लाया जाएगा। राज्यपाल के अभिभाषण पर 28 फरवरी को धन्यवाद प्रस्ताव लाया जाएगा। जबकि 29 फरवरी को विभागवार अनुदान मांगों पर चर्चा की जाएगी। जबकि एक मार्च को बजट पारित किया जाएगा।

यह भी पढ़ें -  IMD ने देहरादून समेत चार जिलों के लिए जारी की भारी बारिश की चेतवानी, पढ़ लें लेटेस्ट अपडेट

More in Uncategorized

Trending News