बेतालघाट वि.खंड के न्याय पंचायतों में मनाया सुराज दिवस, ग्राम पंचायतों में लगाई गई ग्रामीण चौपाल

ख़बर शेयर करें

-हिमानी बोहरा

बेतालघाट। जिलाधिकारी से प्राप्त निर्देशानुसार रविवार को मुख्य शिक्षा अधिकारी कुंवर सिंह रावत की अध्यक्षता में ग्रामसभा छड़ा खैरना और जिला समाज कल्याण अधिकारी दीपांकर घिल्डियाल की अध्यक्षता में चापड़ में सुराज चौपाल का आयोजन किया गया। इस दौरान बैठक में अधिकारी, कर्मचारी, जनप्रतिनिधि व समूह की महिलाएं उपस्थित रहे।

इसी के साथ सुराज दिवस के अवसर पर आयोजित चौपाल में ग्रामीणों ने तमाम समस्याएं अधिकारियों के समक्ष रखी। साथ ही विभागीय अधिकारियों द्वारा विभिन्न योजनाओं के विषय में जानकारी दी गई।

चौपाल के माध्यम से खेतों की सुरक्षा के लिए लगने वाली बाढ़ हेतु मिलने वाली सब्सिडी के विषय में बताया गया तथा ग्रामीणों ने बागवानी के द्वारा आजीविका हेतु जानकारी प्राप्त की। इस दौरान सिंचाई हेतु नहर, पॉली हाउस की मांग की गई। साथ ही फूलों की खेती की भी जानकारी दी गई।

वहीं जिला शिक्षा अधिकारी कुंवर सिंह रावत ने ग्रामीणों से उनकी समस्याओं के निराकरण तथा आजीविका हेतु संचालित योजनाओं के विषय में जानकारी के लिए संबंधित विभागों से समन्वय तथा अधिकारियों से मुलाकात करने हेतु कहा।

इसी के साथ ग्राम प्रधान छड़ा खैरना प्रेम नाथ गोस्वामी द्वारा चौपाल में उपस्थित ग्रामीणों की समस्याओं से संबंधित विभागों के प्रतिनिधियों को अवगत कराया। साथ ही न्याय पंचायत चापड़ बेतालघाट में विभिन्न विभागों के अधिकारी और कर्मचारियों के द्वारा चौपाल में प्रतिभाग किया गया। इस दौरान ग्रामीणों ने कई समस्याएं अधिकारियों के समक्ष रखी जिसमें स्वास्थ्य, शिक्षा, सड़क, पानी आदि की समस्याओं के संबंध में चर्चा की गई और इसके निराकरण हेतु अधिकारियों ने कहा कि सभी समस्याओं को संबंधित विभाग के उच्चाधिकारियों को प्रेषित किया जाएगा।

यह भी पढ़ें -  ग्राम पंचायत विकास अधिकारी एसोसिएशन का कार्य वहिष्कार,धरना जारी

चौपाल में ग्राम प्रधान चापड़ भावना पडियार, उप ग्राम प्रधान सुरेश चंद्र, जिला समाज कल्याण अधिकारी नैनीताल के दीपांकर घिल्डियाल, नायब तहसीलदार कुंदन , खंड विकास अधिकारी विनोद कुमार, अपर जिला समाज कल्याण अधिकारी असलम अली, पशु चिकित्सा अधिकारी डॉ हरजीत सिंह , प्रभारी प्रधानाचार्य आईटीआई राजेंद्र पांडे, प्रभारी प्रधानाचार्य जीआईसी बेतालघाट दीप त्रिपाठी, सहायक कृषि अधिकारी प्रेरणा बुगला, राजस्व निरीक्षक विनोद परगाई, बाल विकास विभाग से चंपा नेगी, खाद्य विकास अधिकारी पुष्कर सिंह, ग्राम प्रधान छड़ा खैरना प्रेम नाथ गोस्वामी, ग्राम पंचायत विकास अधिकारी पीतांबर आर्य, ग्राम विकास अधिकारी दीपेंद्र शर्मा, जया बिष्ट भाकुनी, तुलसी देवी, एडीओ उद्यान विभाग दीपक शाह, विजय सिंह आदि मौजूद रहे।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *