Connect with us

Uncategorized

Char dham Yatra News : चारधाम यात्रा में अब तक गई 52 की जान, हार्ट अटैक से हुई सबसे ज्यादा मौतें



चारधाम यात्रा में लगातार लोगों की भीड़ उमड़ रही है। अब तक चारधाम यात्रा में 52 लोगों की मौत हो चुकी है। इसमें से सबसे ज्यादा मौतें केदारनाथ धाम में हुई है। चारधाम यात्रा पर आए श्रद्धालुओं की सबसे ज्यादा हार्ट अटैक के कारण मौत हो रही है।


चारधाम यात्रा में अब तक 52 लोगों की मौत हो चुकी है। इसमें से केदारनाथ धाम में 23, बद्रीनाथ में 14, यमुनोत्री में 12 और गंगोत्री में तीन श्रद्धालुओं की मौत हुई है। सबसे ज्यादा जानें केदारनाथ में गई हैं। बता दें कि बीते 10 साल 350 यात्रियों की मौत हो चुकी है। मौत का प्रमुख कारण सीने में दर्द और दिल का दौरा पड़ना है।

हेमकुंड साहिब यात्रा पर आए एक यात्री की मौत
हेमकुंड साहिब के कपाट आज यानी 25 मई को खुलने जा रहे हैं। हृदयगति रुकने से यात्रा के लिए आए पंजाब के एक यात्री की मौत हो गई। आज गोविंदघाट और घांघरिया से श्रद्धालु रवाना हो गए हैं। मिली जानकारी के मुताबिक गोविंदघाट से घांघरिया जा रहे यात्री जसविंद्र सिंह (60) निवासी लुधियाना, पंजाब की गुरूवार को हृदयगति रुकने से मौत हो गई।

चारधाम यात्रा के लिए जून तक ऑनलाइन पंजीकरण फुल
चारधाम यात्रा के लिए फिलहाल ऑफलाइन पंजीकरण बंद हैं। इसी बीच जून महीने तक ऑनलाइन पंजीकरण भी फुल हो गए हैं। अब जुलाई से नवंबर तक के लिए यात्रा के लिए पंजीकरण हो रहे हैं। बता दें कि चारधाम में भीड़ उमड़ने के कारण सरकार ने ऑफलाइन पंजीकरण पर 31 मई तक रोक लगाई है। अब तक चारधाम यात्रा के लिए 31.55 लाख पंजीकरण हो चुके हैं

यह भी पढ़ें -  800 रुपए के लिए किया था मजदूर का कत्ल, काशीपुर के जगदीश की मर्डर मिस्ट्री 2 साल बाद सुलझी

More in Uncategorized

Trending News