Connect with us

Uncategorized

चारधाम यात्रा: बदरीनाथ धाम के लिए भी शुरू होगी हेली सेवा, इतना होगा किराया

देहरादून: उत्तराखंड में इस वर्ष चार धाम यात्रा के दौरान नागरिक उड्डयन विभाग गौचर से बदरीनाथ के लिए हेली सेवा शुरू कर रहा है। इसका एक तरफ का किराया 3970 रुपये रहेगा। इसमें जीएसटी और हेली बुकिंग करने वाली आइआरसीटीसी का सुविधा शुल्क शामिल नहीं है। यह शुल्क अलग से देय होगा।

केदारनाथ के लिए होता है हेली सेवाओं का संचालन
प्रदेश में चार धाम यात्रा के दौरान हर वर्ष केदारनाथ के लिए हेली सेवाओं का संचालन किया जाता है। ये हेली सेवाएं गुप्तकाशी, फाटा व सिरसी से संचालित की जाती है। अभी तक बदरीनाथ के लिए कोई हेली सेवा नहीं है। इस वर्ष नागरिक उड्डयन विभाग ने हेमकुंड साहिब के लिए संचालित होने वाली हेली सेवा को कुछ समय के लिए बदरीनाथ धाम के लिए भी संचालित करने का निर्णय लिया है। इसके लिए टेंडर किए जा चुके हैं।

यह हेली सेवा गौचर से बदरीनाथ के बीच संचालित होगी। इसे गोविंदघाट से बदरीनाथ के बीच भी चलाया जाएगा। इसके लिए किराये की दर लगभग तय हो चुकी है। उत्तराखंड नागरिक उड्डयन विभाग के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सी रविशंकर ने बताया कि इसके लिए टेंडर हो चुके हैं। किराये की दर भी तय कर दी गई है। इस वर्ष इस मार्ग पर यदि हेली सेवा सफल रहती है तो अगले वर्ष इसकी संख्या बढ़ाई जा सकती है।
ये हैं किराये की दरें
गोविंदघाट-गौचर – 3970
गौचर – गोविंदघाट-3960
गौचर-बदरीनाथ – 3960
बदरीनाथ-गौचर – 3960
बदरीनाथ-गोविंदघाट – 1320
गोविंदघाट-बदरीनाथ – 1320
गोविंदघाट-घांघरिया – 2780
घांघरिया-गोविंदघाट- 2780
(नोट: जीएसटी व आइआरसीटीसी का सुविधा शुल्क शामिल नहीं)

Ad Ad Ad Ad Ad Ad
यह भी पढ़ें -  केदारनाथ के लिए रवाना हुई चल उत्सव विग्रह डोली, ‘जय बाबा केदार’ से गुजांयमान हुआ पूरा क्षेत्र

More in Uncategorized

Trending News