Connect with us

उत्तराखण्ड

उत्तराखंड- आईआईटी छात्र की नदी में डूबने से मौत

हरिद्वार से दुखद खबर सामने आ रही है, यहां आई०आई०टी का एक छात्र, गंगा नदी में डूब गया है। घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची SDRF ने सर्च ऑपरेशन चलाकर डूबे हुए छात्र का शव बरामद करने में सफलता पाई है मृत छात्र की पहचान सिद्धार्थ निवासी नागौर राजस्थान उम्र 21 साल के रूप में हुई है।

रविवार को राज्य आपातकालीन नियंत्रण केंद्र हरिद्वार द्वारा एसडीआरएफ वाहिनी नियंत्रण कक्ष में सूचना दी गयी कि आज प्रातः आईआईटी का एक छात्र चंडीघाट के पास डूब गया है जिसके रेस्क्यू हेतु एसडीआरएफ की आवश्यकता है।उक्त सूचना पर पोस्ट ढालवाला से उप निरीक्षक मनीष भाकुनी अपनी डीप डाइविंग टीम के साथ आवश्यक रेस्क्यू उपकरणों के तत्काल घटनास्थल हेतु रवाना हुई।एस डी आर एफ डीप डाइविंग टीम द्वारा घटनास्थल पर पहुंचकर तुरन्त सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया।

गौरतलब है कि उक्त छात्र अपने दोस्तोँ के साथ यहाँ घूमने आया था। सुबह सुबह नदी में स्नान के दौरान तैरने के दौरान अचानक नदी में डूबने लगा व देखते देखते नदी में ओझल हो गया था।
एसडीआरएफ डीप डाइविंग टीम द्वारा कड़ी मशक्कत के उपरांत उक्त छात्र को नदी से बाहर निकाला गया व सी०पी०आर० भी दिया गया परन्तु सभी प्रयास विफल रहे। एसडीआरएफ टीम द्वारा छात्र को अग्रिम कार्यवाही हेतु जिला पुलिस के सुपुर्द किया गया।

यह भी पढ़ें -  नैनीताल : कैंची महोत्सव में व्यवस्थाओं को लेकर अधिकारियों की तैनाती
Continue Reading
You may also like...

More in उत्तराखण्ड

Trending News