Connect with us

उत्तराखण्ड

उत्तराखंड की पटरियों पर दौड़ती दिखेगी वंदे भारत एक्सप्रेस, BJP सांसद ने दिए संकेत

उत्तराखंड से राज्यसभा सदस्य एवं भाजपा के राष्ट्रीय मीडिया प्रमुख अनिल बलूनी के प्रयासों से कोटद्वार-दिल्ली आनंद विहार के मध्य नई रेल सेवा शुरू होने के बाद अब देहरादून-लखनऊ के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस जल्द शुरू होने की उम्मीद जगी है। बलूनी ने कुछ समय पहले इस संबंध में भी रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से आग्रह किया था।

राज्यवासियों को विभिन्न शहरों के लिए रेल सेवा का लाभ दिलाने के उद्देश्य से राज्यसभा सदस्य अनिल बलूनी निरंतर प्रयास कर रहे हैं। उनके प्रयासों से काठगोदाम-देहरादून के बीच नैनी दून एक्सप्रेस, टनकपुर से दिल्ली के मध्य जनशताब्दी एक्सप्रेस, कोटद्वार-दिल्ली के बीच सिद्धबली एक्सप्रेस रेल सेवा प्रारंभ हुई। शनिवार को उनके प्रयासों से कोटद्वार क्षेत्र की जनता को कोटद्वार-आनंद विहार रेल सेवा का उपहार मिला।

इस संदर्भ में अश्विनी वैष्णव से की मुलाकात
कुछ दिन पहले कोटद्वार क्षेत्र के एक प्रतिनिधिमंडल ने राज्यसभा सदस्य बलूनी से दिल्ली में भेंटकर कोटद्वार के लिए नई रेल सेवा प्रारंभ कराने का आग्रह किया था। इस पर बलूनी ने कोटद्वार-दिल्ली के मध्य नई ट्रेन के अलावा देहरादून-लखनऊ के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन शुरू करने के संबंध में रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से मुलाकात की थी।

उनके प्रयासों से रेल मंत्रालय से कोटद्वार-दिल्ली आनंद विहार रेल सेवा को मंजूरी मिली, जिसका शनिवार को विधिवत उद्घाटन भी हो गया। उम्मीद जताई जा रही है कि अब देहरादून-लखनऊ के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन भी प्रारंभ होगी। इसके प्रारंभ होने पर उत्तर प्रदेश व उत्तराखंड की राजधानियां सीधे रेल सेवा से जुड़ जाएंगी।

Ad
यह भी पढ़ें -  सिलक्यारा सुरंग में पाइपों से जा रहे जवान, फिर अंदर पहुंचा कैमरा, हर हलचल पर रखी जाएगी नजर

More in उत्तराखण्ड

Trending News