Connect with us

उत्तराखण्ड

डीएम ने जिला महिला अस्पताल का किया निरीक्षण, शीघ्र निर्माण कार्य पूर्ण करने के दिए आदेश

पिथौरागढ़। जिलाधिकारी रीना जोशी ने जिला महिला चिकित्सालय का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने परिसर में निर्माणाधीन 55 बेड के नये भवन के सभी कार्य जल्द पूर्ण करने के आदेश दिए।

जिलाधिकारी ने कार्यदायी संस्था ग्रामीण निर्माण विभाग के अधिकारियों को निर्माण कार्य गुणवत्ता के साथ शीघ्र पूर्ण करने को कहा है । उन्होंने अस्पताल के पुराने भवन से नये भवन को जोड़ने वाले मार्ग के चौड़ीकरण के निर्देश दिए। कहा कि अस्पताल के नये भवन के नर्स स्टेशन कक्ष में खिड़की लगाई जाए। डीएम ने पुराने भवन के सुधारीकरण कार्य को भी देखा। उन्होंने उत्तराखंड हेल्थ डेवलपमेंट प्रोजेक्ट के अधिकारियों को निर्देश दिये कि ओटी, लेबर रूम एवं न्यू बेबी बोर्न रूम एक ही जगह पर शिफ्ट किए जाएं। चिकित्सालय की चहारदीवारी को क्षति पहुंचा रहे वृक्षों को काटने के भी आदेश दिए।

बाद में डीएम ने जिला अस्पताल का निरीक्षण किया। उन्होंने ग्रामीण निर्माण विभाग के अधिकारियों को जिला चिकित्सालय परिसर में ओपीडी कक्ष, डॉक्टर चैंबर एवं पार्किंग के निर्माण की कार्ययोजना तीन दिन के भीतर प्रस्तुत करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि नये निर्माण की प्लानिंग इस प्रकार से की जाय कि वह पुराने भवन से बिल्कुल मिली रहे।

इस दौरान मुख्य चिकित्सा अधिकारी एचएस हयांकी, सीएमएस जयराज नबियाल, ग्रामीण निर्माण विभाग से अधिशासी अभियंता वीके जोशी व सहायक अभियंता नीरज ओली उपस्थित रहे।

Ad Ad Ad Ad
Ad
यह भी पढ़ें -  गंगोत्री धाम में भागीरथी नदी में स्नान करते हुए बहा यात्री, SDRF तलाश में जुटी
Continue Reading
You may also like...

More in उत्तराखण्ड

Trending News