Connect with us

Uncategorized

जिलाधिकारी वंदना सिंह ने हल्द्वानी शहर के निर्माण कार्यों की समीक्षा,सभी विभागों को सामंजस्य बनाकर कार्य करने के लिए निर्देश…

संवाददाता-शंकर फुलारा

हल्द्वानी। जिलाधिकारी वंदना सिंह ने हल्द्वानी शहर के विकास के लिए विभिन्न विभागों द्वारा किए जा रहे निर्माण कार्यों की समीक्षा की। साथ ही विभागों को आपसी समन्वय बनाकर तय समय में विकास कार्यों को पूर्ण करने के निर्देश दिए।

उन्होंने प्राधिकरण द्वारा किए जा रहे कार्यों की समीक्षा की और निर्धारित समयअवधि पर सभी कार्यों को पूरा करने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने लोक निर्माण विभाग को रामपुर रोड और कमलवा गांजा रोड के फोर लाइन के सर्वे कराए जाने के भी निर्देश दिए।

बुधवार को हल्द्वानी जिलाधिकारी कैंप कार्यालय में लोक निर्माण विभाग, सिंचाई, जल संस्थान, नगर निगम व प्राधिकरण के अधिकारियों के साथ बैठक लेते हुए जिलाधिकारी ने शहर के विकास कार्यों को लेकर समीक्षा की।

इस दौरान सड़कों के चौड़ीकरण फ्लाईओवर के सर्वे सहित अवैध अतिक्रमण हटाए जाने को लेकर जिलाधिकारी ने आवश्यक दिशा निर्देश दिए। हल्द्वानी शहर के समग्र विकास के लिए 2200 सौ करोड़ की योजनाओं के विकास कार्यों की समीक्षा करते हुए जिलाधिकारी ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि संबंधित विभाग आपस में समन्वय करते हुए पूरी रूपरेखा तैयार करें ताकि विकास कार्यों को धरातल में अमलीजामा पहनाने के लिए सही समय पर यथाशीघ्र कार्य पूरा किया जा सके।

तहसील परिसर में बनाए जाने वाले भवन व मल्टीपल यूटिलिटी बिल्डिंग को और बेहतर बनाए जाने तथा वर्कशॉप लाइनों की दुकानों को रिस्टैब्लिशमेंट किए जाने के लिए राजस्व विभाग, नगर निगम व कार्यदाई संस्था मिलकर एक्शन प्लान तैयार करें। तहसील परिसर में बनने वाले भवन व बस अड्डे के निर्माण की एनओसी की कार्रवाई को निर्माणाधीन एजेंसी द्वारा कार्य शुरू किए जाने के निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें -  नैनीताल : अनियंत्रित होकर गहरी खाई में गिरी पिकअप, दो की मौके पर मौत

कालाढूंगी रोड से कमलवा गांजा और भाखड़ा पुल तक सड़क चौड़ीकरण का डिमार्केशन करने के निर्देश दिए गए हैं। रामपुर रोड सड़क के फोर लाइन की मार्किंग के लिए भी विभाग को निर्देशित किया गया है। जिसमें ड्रेनेज की व्यवस्था की भी रिपोर्ट देने को कहा गया है।

फ्लाईओवर की समीक्षा करते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि 10 जून तक लोक निर्माण विभाग फ्लाई ओवर का सर्वे करने वाली संस्था के साथ पूरा रोड मैप जिलाधिकारी के समक्ष रखेंगे।

इसके अलावा शहर में अस्थाई अतिक्रमण और अवैध अतिक्रमण के खिलाफ सख्त कार्यवाही करने के निर्देश दिए गए हैं साथ ही अवैध जमीनों पर हुए कब्जे के खिलाफ भी कार्यवाही करने को कहा गया है।

इसके अलावा जिलाधिकारी ने प्राधिकरण के कार्यों की समीक्षा की साथ ही प्राधिकरण द्वारा अपनी आवश्यकताओं के लिए शासन में भेजे गए प्रस्ताव को प्रस्तुत करने के भी निर्देश दिए हैं।

इस अवसर पर नगर आयुक्त पंकज उपाध्याय, उपजिलाधिकारी हल्द्वानी मनीष सिंह, सिटी मजिस्ट्रेट ऋचा सिंह, अधिशासी अभियंता लोनिवि अशोक चौधरी सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad

More in Uncategorized

Trending News