Connect with us

उत्तराखण्ड

जिलाधिकारी युगल किशोर पंत ने जिला दिव्यांग पुनर्वास केंद्र में कृत्रिम अंग निर्माण/मरम्मत कार्य की शुरुआत का किया शुभारम्भ

रूद्रपुर। जिलाधिकारी ने कहा कि जनपद स्तर पर कृत्रिम अंग रूद्रपुर 25 मई 2023- जिलाधिकारी युगल किशोर पंत ने जवाहर लाल नेहरू जिला चिकित्सालय में समाज कल्याण विभाग द्वारा संचालित जिला दिव्यांग पुनर्वास केन्द्र (डीडीआरसी) में कृत्रिम अंग निर्माण/मरम्मत कार्य की शुरूआत का फीता काट कर शुभारम्भ किया।

जिलाधिकारी ने कहा कि जनपद स्तर पर कृत्रिम अंग निर्माण व मरम्मत कार्य होने से दिव्यांगजनों को काफी सुविधा होगी। उन्होने कहा कि दिव्यांगजनों को कृत्रिम अंग बनाने व मरम्मत कार्य के लिये अब इधर-उधर नही भटकना पड़ेगा और दैनिक जीवन में सुगम्यता का वातावरण उपलब्ध होगा।

उन्होने स्पार्क मिण्डा फाउण्डेशन को सीएसआर के माध्यम से दिव्यांगजनों हेतु सुविधा उपलब्ध कराये जाने पर बधाई व शुभकामाना देते हुये अभार व्यक्त किया। उन्होने कहा कि किसी भी जरूरतमंद लोगों के लिये इस प्रकार के कार्य करना बहुत ही पुण्य का काम है।

जिला समाज कल्याण अधिकारी अमन अनिरूद्ध ने बताया कि अबतक जनपद में कृत्रिम अंग ऐल्डिको कानपुर द्वारा श्वििरों के माध्यम से वितरण किया जाता था और कृत्रिम अंग मरम्मत की सुविधा जनपद स्तर पर नही थी। उन्होने बताया कि अब जनपद स्तर पर कृत्रिम अंग निर्माण/मरम्मत कार्य प्रारम्भ होने से दिव्यांगजनों को काफी सहुलियत होगी।

इस अवसर पर मुख्य चिकित्साधिकारी डाॅ0 मनोज शर्मा, प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक डाॅ0 आरके सिन्हा, जिला समाज कल्याण अधिकारी अमन अनिरूद्ध, डीडीआरसी से सतीश चैहान, श्रीमती मीनाक्षी चैहान, स्पार्क मिण्डा फाउण्डेशन से श्रीमती सारिका आदि उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें -  मसूरी के जंगल में आधी रात को लगी भीषण आग, फायर ब्रिगेड ने पाया काबू

More in उत्तराखण्ड

Trending News