आजादी वर्षों बाद भी मोटर मार्ग की सुविधा न मिलने क्षेत्रवासी नाराज

ख़बर शेयर करें

मुनस्यारी। तीन ग्राम पंचायतों की जनता आजादी के 75 साल बाद भी मोटर मार्ग की सुविधा नहीं मिलने से नाराज होकर 17 मई को तहसील मुख्यालय में मोटर सड़क दो के नारे के साथ विशाल जुलूस निकाल कर प्रदर्शन करेगी। जिसकी जोरदार ढंग से तैयारी की जा रही है। तहसील के अंतर्गत आने वाले ग्राम पंचायत क्वीरीजिमिया ,सांईपोलू, ढ़िमढ़िमिया आज भी एक अदद मोटर मार्ग से वंचित है। क्वीरीजिमिया के लोग तो दो बार चुनाव बहिष्कार भी कर चुके है। उसके बाद भी सरकार गहरी नींद में सोई हुई है।

तीनों ग्राम पंचायतों की 2285 की जनसंख्या आज भी 15 से 20 किमी पैदल चलने के लिए मजबूर है। इन गांवों में आलू, राजमा के साथ ही सब्जी का उत्पादन होता है, लेकिन सड़क नहीं होने के कारण किसानों का उत्पादन सड़क तक नहीं पहुंच पाता है। कड़ी मेहनत के बाद भी किसानो को अपने खेतीहर उत्पादों का लाभ नहीं मिल पा रहा है। जिला पंचायत सदस्य जगत मर्तोलिया ने जिलाधिकारी, लोनिवि के अधिकारियों को उक्त आंदोलन को सूचना दे दी है। उन्होंने कहा कि अब सड़क निर्माण का मार्ग प्रशस्त होने तक आंदोलन जारी रहेगा। कहा कि भाजपा की पूर्व की पांच साल तक चली सरकार ने इस विधानसभा क्षेत्र में एक इंच भी नयी सड़क का निर्माण नहीं किया।

उन्होंने कहा कि तीनों ग्राम पंचायतों के ग्राम प्रधान, क्षेत्र पंचायत सदस्य, वार्ड मैम्बर्स को आंदोलन को सफल बनाने के लिए संयोजक बनाया गया है। मर्तोलिया ने कहा कि सड़क की मांग को लेकर प्रस्तावित आंदोलन ऐतिहासिक होगा। सरकार नहीं मानी तो तीनो ग्राम पंचायतों में सामूहिक भूख हड़ताल किया जायेगा।