Connect with us

कुमाऊँ

गुरडाबांज में आयोजित एक साल नई मिसाल कार्यक्रम का आयोजन

दन्यां,अल्मोड़ा। एक साल नई मिसाल कार्यक्रम के तहत जनसेवा थीम पर बहुउद्देशीय एवं चिकित्सा शिविर का आयोजन मंगलवार को जागेश्वर विधानसभा के तहसील गुरडाबांज मैदान में आयोजित किया गया।

कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि जिलाध्यक्ष रमेश बहुगुणा की अध्यक्षता में आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में स्थानीय विधायक मोहन सिंह मेहरा ने भी मुख्य अतिथि के तौर पर प्रतिभाग किया। शिविर में लगाए गए स्टालों का निरीक्षण सभी अतिथियों द्वारा किया गया। सभी लोगों की समस्याओं का निदान करने के निर्देश दिए कार्यक्रम का शुभारंभ अतिथियों द्वारा दीप प्रज्वलित कर किया गया।

साथ ही स्कूली छात्र-छात्राओं द्वारा सुंदर-सुंदर प्रस्तुतियां देकर सबको मंत्र मुक्त किया शिविर को संबोधित करते हुए जिलाअध्यक्ष बहुगुणा ने कहा कि एक साल नई मिसाल कार्यक्रम सरकार की उपलब्धियों को जनता के सामने रखने का आयोजन है। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार जनहित के कार्य करने वाली सरकार है तथा सबका साथ सबका विकास के मंत्र पर राज्य का विकास कर रही है। देश के प्रधानमंत्री और प्रदेश के मुख्यमंत्री नित नए आयाम स्थापित कर रहे हैं। स्थानीय विधायक मोहन सिंह मेहरा ने भी सरकार की विभिन्न उपलब्धियों पर प्रकाश डाला तथा लोगों से शिविर का अधिक से अधिक लाभ उठाने की अपील की शिविर में मुख्यमंत्री राहत कोष से 13 लोगों को ₹142500 की धनराशि वितरित की गई है।

राज्य आंदोलनकारियों को ₹27000 की धनराशि वितरित की गई, 12 लाभार्थियों को पीएम आवास योजना ग्रामीण के प्रमाण पत्र दिए गए, उद्यान विभाग के माध्यम से 7 लोगों को वर्मी कंपोस्ट निर्माण हेतु ₹24997 के अनुदान स्वरूप प्रदान किया गई,किसान सम्मान निधि के 52 लाभार्थियों के प्रकरणों का निस्तारण किया गया। 15% किसानों की किसानों को प्रशस्ति पत्र दिए गए समाज कल्याण द्वारा 29 पेंशन आवेदन प्राप्त किए गए, 11 दिव्यांगों को सहायता उपकरण वितरित की गई, कृषि विभाग द्वारा 80% अनुदान पर कृषि उपकरण 5 लोगों को दिए गए, 19 लोगों के दिव्यांग प्रमाण पत्र बनाए गए स्वास्थ्य विभाग द्वारा लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण कर दवाई दी गई इसी प्रकार विभिन्न विभागों द्वारा भी लोगों को विभिन्न योजनाओं से लाभान्वित किया गया इस शिविर में कुल 29 शिकायतें विभिन्न विभागों से संबंधित पंजीकृत हुई जिसमें से अधिकतर शिकायतों का निस्तारण मौके पर ही किया गया ।

यह भी पढ़ें -  अल्मोड़ा अर्बन को० आपरेटिव बैंक लि० की 59वीं शाखा कमलुवागांजा में खुली

उपजिलाधिकारी भनोली गोपाल सिंह चौहान ने सभी संबंधों को निर्देश दिए कि शिविर में आई शिकायतों का निस्तारण प्राथमिकता के साथ किया जाए! शिविर में उपस्थित लोग सुभाष पांडे प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य नरेंद्र बिष्ट ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि धौलादेवी जिला अध्यक्ष युवा मोर्चा राजेंद्र जोशी मंडल अध्यक्ष लक्ष्मण सिंह मंडल अध्यक्ष हरीश प्रसाद जिला उपाध्यक्ष प्रकाश भट्ट गोपाल सिंह बिष्ट जिला पंचायत सदस्य देवकी देवी डीके जोशी हरीश दरमवाल करण पाठक गोकुल पांडे पूनम पालीवाल हरीश जोशी जिला विकास अधिकारी केएन तिवारी एसडीएम बरखा जलाल नायब तहसीलदार दीवान सिंह सलाल सहित समस्त विभागों के अधिकारी और जनप्रतिनिधि व पदाधिकारी उपस्थित रहे।

Continue Reading
You may also like...

More in कुमाऊँ

Trending News