Connect with us

Uncategorized

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन, सरकार के खिलाफ की नारेबाजी



जहां पूरे विश्व सहित देश में अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस धूमधाम से मनाया जा रहा है। जगह-जगह कार्यक्रम आयोजित कर महिलाओ को सम्मानित किया जा रहा है। वहीं अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर लोहाघाट में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोला हुआ है।


अपनी मांगों को लेकर लोहाघाट एसडीएम कोर्ट परिसर में चंपावत जिले की आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने आंगनबाड़ी संगठन जिलाध्यक्ष चंपावत मीना बोहरा के नेतृत्व में धरना प्रदर्शन किया। बता दें अपनी मांगों को पूरा करने के लिए पिछले कुछ समय से आंगनबाड़ी कार्यकर्ता सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रही है।

ये है आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की मांगे
संगठन की जिलाध्यक्ष मीना बोहरा ने कहा कि आज पूरे देश में अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस को धूमधाम से मनाया जा रहा है। सरकार के द्वारा जगह-जगह कार्यक्रम आयोजित कर महिलाओं को सम्मानित किया जा रहा है। वहीं दूसरी और आंगनबाड़ी कार्यकर्ता व सहायिकाओं को महिला दिवस पर अपने मानदेय बढ़ाने की मांग को लेकर धरना प्रदर्शन करना पड़ रहा है।

मीना बोहरा ने कहा आज कि आज महाशिवरात्रि है। आंगनबाड़ी कार्यकर्ता मंदिर जाना छोड़ यहां धरने पर बैठी हुई हैं। लेकिन सरकार का इस ओर कोई ध्यान नहीं है। उन्होंने कहा कि 19 दिन से पूरे प्रदेश की आंगनबाड़ी कार्यकर्ता व सहायिका 18 हजार रुपए मानदेय की मांग को लेकर कार्य बहिष्कार कर रही है। लेकिन सरकार द्वारा उनकी कोई सुध नहीं ली जा रही है। जबकि सरकार बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का नारा लगा रही है।

आंगनबाड़ी केंद्रों में लटके हैं ताले
मीना बोहरा ने कहा कि सरकार के इस नारे को भी हमारे द्वारा ही सफल बनाया जाता है। उन्होंने कहा जब तक सरकार उनकी मांगों को पूरा नहीं करेगी। उनकी ओर से कार्य बहिष्कार जारी रहेगा। मालूम हो आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के कार्य बहिष्कार के चलते आंगनबाड़ी केंद्रों में ताले लटके पड़े हुए तथा बीएलओ का कार्य भी काफी ज्यादा प्रभावित हो रहा है।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad
यह भी पढ़ें -  आज हल्द्वानी में योगी आदित्यनाथ की विशाल जनसभा, पुलिस ने जारी किया रूट डायवर्जन प्लान

More in Uncategorized

Trending News