गौला खनन संघर्ष समिति कारोबारियों ने विधायक को दिया ज्ञापन

ख़बर शेयर करें

हल्द्वानी। एक प्रदेश एक रोयल्टी की मांग को लेकर गौला खनन संघर्ष समिति के लोगों ने हल्द्वानी विधायक सुमित हृदयेश को एक ज्ञापन दिया है जिसमें गौला खनन से जुड़े कारोबारियों ने 7 सूत्रीय मांगों के साथ विधायक सुमित हृदयेश को अपनी समस्याओं से अवगत कराया उनका कहना है कि वे लंबे समय से अपनी मांगों को लेकर संघर्षरत हैं और विधायक से उन्होंने निवेदन किया कि वे उनकी समस्याओं को सदन में उठाए।

बता दें कि गोला नदी के खनन में व्यवधान पढ़ने से विधायक का कहना है कि इसका असर पूरे प्रदेश में पड़ेगा और सरकार को इससे अरबों राजस्व का नुकसान होगा। वहीं गौला खनन संघर्ष समिति के लोगों का कहना है कि गौला नदी से लाखों मजदूरों,खनन कारोबारियों और स्टोन क्रेशरों के हित जुड़े हुए हैं जिससे वे लोगों गोला नदी के खनन को लेकर वे प्रदेश में लंबे समय से संघर्षरत हैं और उन्होंने सरकार के प्रतिनिधियों को भी अपनी समस्या से अवगत करा दिया है जिसमें उनका कहना है कि सरकार उनके सात सूत्री मांगों को प्रमुखता से ले जिसमें एक प्रदेश एक रॉयल्टी गोला और नंदौर के वाहनों से ग्रीन टैक्स के नाम पर की जा रही अतिरिक्त वसूली को समाप्त करने और ट्रैक्टर ट्राली में फिटनेस एवं टैक्स को एक मापदंड के मुद्दे अहम है।

ज्ञापन देने वालों में गौला खनन संघर्ष समिति के अध्यक्ष राजेन्द्र सिंह बिष्ट, राजकुमार यादव, रोहित शाह, योगेन्द्र सिंह बिष्ट, रमेश जोशी, शंकर जोशी, करन मेहरा, सुभाष अधिकारी,हरीश भंडारी व राजेश बिष्ट मौजूद रहे।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Ad
Ad
Ad
यह भी पढ़ें -  जोशीमठ में अध्ययन कर रहे सभी 8 तकनीकी संस्थानों ने अपनी प्राथमिक रिपोर्ट एनडीएमए को सौंपी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *