Connect with us

उत्तराखण्ड

दो दिवसीय सड़क सुरक्षा अभियान में सैकड़ों बच्चों ने किया प्रतिभाग

चमोली। जिले में दो दिवसीय सड़क सुरक्षा अभियान सड़कों पर वाहन चलाने वालों के लिए जिला बिधिक सेवा प्राधिकरण निधि के सड़क सुरक्षा अभियान व सड़कों पर वाहन चलाने व नशा मुक्ति के लिए जन जाग्रति अभियान चलाया गया। विगत दिवस को राजकीय इंटर कॉलेज नंदा सैंण में,आज चमोली के राजकीय इंटर कालेज गौचर में राजकीय इंटर के प्रधानाचार्य व अध्यापक, अध्यापिकाओं व इंटर कालेज के बच्चों के द्वारा रैली निकाल कर प्रतिभाग किया। कल राजकीय इंटर कालेज नंदा सैंण के प्रधानाचार्य व अध्यापक व अध्यापिकाओं के द्वारा व इंटर कालेज की लड़कियों के द्बारा सड़क सुरक्षा व सड़कों पर वाहन चलाने वालों व नशा मुक्ति के लिए अपने स्तर से निबंध पोस्टर , अलग-अलग अंदाज में अलग-अलग तरीके से अपने भाव प्रकट किये। कल 56 बच्चों ने प्रतिभाग किया। 227बच्चों के द्वारा बढ़ चढ़कर रैली निकाल कर अपना प्रतिभाग किया।

उत्तराखंड राज्य में एक सितंबर से पंद्रह सितंबर तक जिला बिधिक सेवा प्राधिकरण निधि के द्वारा सड़क सुरक्षा व सड़कों पर वाहन चलाने के लिए व नशा मुक्ति अभियान के लिए हर ब्लाक व हर जिले में पैरालिगल वैलियंटर को प्रेरित किया है।इसी उपलक्ष्य में चमोली जिले के नौटी गांव की सरिता सुगडियाल ने जिला बिधिक सेवा प्राधिकरण निधि के निर्देशों के द्वारा ये अभियान प्रारंभ किया। सरिता सुगडियाल के नेतृत्व में आज चमोली के गौचर इंटर कालेज और भी पैरालिगल वैलियंटर ने अपनी उपस्थिति का योगदान दिया, सरिता सुगडियाल पैरालिगल वैलियंटर ने बताया आज देवंती देवी पैरालिगल वैलियंटर , सुरेन्द्र सिंह पैरालिगल वैलियंटर , गुड्डी ब्रथवाल पैरालिगल वैलियंटर ,मीना देवी पैरालिगल वैलियंटर , किरन देवी पैरालिगल वैलियंटर आदि ने इस कार्यक्रम अपने अपने स्तर जिला बिधिक सेवा प्राधिकरण निधि के निर्देशों के अनुसार चमोली के गौचर इंटर के 227बच्चों के साथ रैली निकाल कर जन जाग्रति अभियान चलाया।

यह भी पढ़ें -  पिता की चाकू से गोदकर निर्मम हत्या

प्रताप सिंह नेगी समाजिक कार्यकर्ता ने सरिता सुगडियाल पैरालिगल वैलियंटर की प्रसंशा करते हुए कहा ऐसे ही और जिलों व अन्य ब्लाकों में भी पैरालिगल वैलियंटर लोगों ये सड़क सुरक्षा अभियान व सड़कों पर वाहन चलाने वालों के प्रति जन जाग्रति अभियान चलाना चाहिए।

Continue Reading
You may also like...

More in उत्तराखण्ड

Trending News