चंपावत में सीएम धामी ने अभूतपूर्व जीत की लिखी नई इबारत:कैलाश

ख़बर शेयर करें

93प्रतिशत वोट भाजपा के पक्ष में, कांग्रेस बीते समय की बात, जनता ने नकारा, कहा अल्मोड़ा की जनता के हर सुख दुख में रहूंगा साथ

  • नवीन बिष्ट
    अल्मोड़ा। चंपावत उपचुनाव की अभूतपूर्व जीत की इबारत लिखने के तत्काल बाद अल्मोड़ा पहुंचे चुनाव प्रभारी भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष कैलाश शर्मा ने आज पत्रकारों से बातचीत की, उन्होंने कहा चंपावत उपचुनाव स्थानीय जनता की जीत है। कहा चंपावत की जनता पार्टी के प्रति अगाध विश्वास ने वह कर दिखाया जिसकी अपेक्षा पुष्कर सिंह धामी ने की थी, एक सवाल के जवाब में कहा कि जो दायित्व पार्टी ने उन्हें सौंपा था पूरी निष्ठा के साथ उसे निभाया है। जो सफलता का इतिहास जनता ने रचा है उसे भुलाया नहीं जा सकता।
    परिणाम स्वरूप यह सफलता मिली यह सब जन सहयोग और पार्टी के प्रति जनता का विश्वास है। कुल मतदान का 93% मत पाकर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने ऐसा इतिहास रचा कि इसे दोहराना किसी के लिए भी आसान नहीं होगा। उन्होंने कहा पूरे भारतवर्ष के राजनीतिक इतिहास में भूतों ने दावे के साथ कहा जा सकता है। कैलाश शर्मा ने कहा कि चंपावत की ऐतिहासिक विजय भाजपा ने बेहद सादगी के साथ लड़ी। कहा कि कांग्रेस की स्थिति यह रही कि 151 मतदान केंद्रों में उनका कोई एजेंट तक नहीं था, 93% वोट मिलने के लिए पूछे गए सवाल के जवाब में श्री शर्मा ने कहा कि यह भाजपा का योजनाबद्ध तरीके से चुनाव लड़ने का परिणाम है कि ऐसी जीत विजय का वर्णन करने का शुभ अवसर पार्टी को मिला है। कांग्रेस की स्थिति पर बोलते हुए कैलाश शर्मा ने कहा कि जनता ने कांग्रेस को जिस प्रकार नकार दिया है कहा जा सकता है कि अब कांग्रेस बीते समय की बात होने जा रही है। शर्मा ने कहा कि नैतिकता के आधार पर हार को स्वीकार करते हुए कांग्रेस को चाहिए कि चंपावत के विकास में अपनी सकारात्मक भूमिका निभाये।
  • पूर्व विधायक प्रदेश उपाध्यक्ष ने कहा कि अल्मोड़ा विधानसभा क्षेत्र का जहां तक सवाल है मैं चुनाव भले ही हार गया हूं लेकिन अल्मोड़ा की जनता को विश्वास दिलाना चाहता हूं कि मैं विधायक के पद पर नहीं हूं लेकिन मैं जनता की उन सारी अपेक्षाओं में खरा उतरने की पूरी कोशिश करूंगा। जो मुझसे उम्मीद की जाती है। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार जनता के हितों के लिए कोई कोर कसर नहीं छोड़ेगी, मेरी हार इतने कम मतों के अंतर से हुई है वह हार नहीं एक तरह से जीत ही है। बीते सालों में जो खामियां मेरे स्तर से रही हैं जनता से निरंतर संपर्क में रहते पार्टी कार्यों की व्यस्तता के कारण कमियां रही अब उस पर ध्यान रखते हुए जनता के हर सुख दुख में हरदम खड़ा रहूंगा। जनता को शिकायत का अवसर कतई नहीं मिलेगा ऐसा विश्वास दिलाता हूं। पत्रकार वार्ता में उनके साथ अरविंद बिष्ट, कैलाश गुरुरानी, रखू साह, मनीष जोशी, वरिष्ठ भाजपा नेता चंदन सिंह मेहरा सहित अनेक भाजपा कार्यकर्ता भी मौजूद थे।
यह भी पढ़ें -  ऐतिहासिक पहल-111 निर्धन कन्याओं का सामूहिक विवाह
Ad
Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.