Connect with us

Uncategorized

होली में ऐसा रहेगा मौसम का मिजाज, अपडेट देख कर करें तैयारी




उत्तराखंड में मौसम का मिजाज बदला हुआ है। मौसम विभाग ने मैदान में बारिश और पहाड़ों पर बर्फबारी की संभावना जताई है। वैज्ञानिकों के मुताबिक होलिका दहन के दिन प्रदेश में मौसम बदला रहेगा। वहीं होली के दिन भी कुछ इसी प्रकार का मौसम रहने का अनुमान जताया गया है।


मैदानी इलाकों में हल्की बारिश और पहाड़ों में बर्फबारी से लगातार बढ़ रहे तापमान से लोगों को राहत मिलने की उम्मीद है। मौसम विभाग ने कुछ पर्वतीय जनपदों में हल्की बर्फबारी की संभावना जताई है। वहीं अन्य जिलों में मौसम शुष्क बना रहेगा। होली के दिन भी कुमाऊं मंडल के पिथौरागढ़ और बागेश्वर जिले में हल्की बर्फबारी हो सकती है।

इन जिलों में बारिश-बर्फ़बारी के आसार
मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक 26 मार्च को मौसम शुष्क बना रहेगा। जबकि 27 मार्च को कुछ जनपदों में मौसम का मिजाज फिर बदल सकता है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार चमोली, उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, पिथौरागढ़, बागेश्वर और अल्मोड़ा जिले में 3500 मीटर और उससे अधिक ऊंचाई वाले स्थानों पर हल्की बर्फबारी होने की संभावना है।

देहरादून में ऐसा रहेगा मौसम
वहीं राजधानी देहरादून में भी कहीं-कहीं हल्की बारिश हो सकती है। इससे तापमान में कमी आने की उम्मीद की जा रही है। बता दें रविवार सुबह से ही देहरादून में बदल छाए हुए हैं।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad
यह भी पढ़ें -  उत्तराखंड में लोकसभा चुनाव के लिए मतदान शुरू, लोगों में खासा उत्साह

More in Uncategorized

Trending News