Connect with us

उत्तराखण्ड

यूपीपीएससी की इस परीक्षा में हल्द्वानी के रोहित ने बजाया डंका, पहले ही प्रयास में पाई 1st रैंक, परिजनों में खुशी

हल्द्वानी। यूपीएससी का रिजल्ट यूपीपीएससी इंजीनियरिंग रिजल्ट 2022 – देवभूमि उत्तराखंड के होनहार युवा हर क्षेत्र में अपना लोहा मनवा रहे हैं। उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन की ओर से 2021 में आयोजित इंजीनियरिंग सर्विस परीक्षा में हल्द्वानी के रोहित भट्ट ने डंका बजा दिया है. महज 22 साल की उम्र में पहले ही प्रयास में उन्होंने यह मुकाम हासिल किया है।

मूल रूप से नैनीताल जिले के ओखलकांडा और हाल निवासी कठघरिया रोहित बचपन से ही पढाई में होनहार थे. उन्होंने हाईस्कूल और इंटरमीडियट की पढ़ाई द मास्टर स्कूल हल्द्वानी से की है. जिसके बाद उन्होंने पंतनगर विश्वविधालय से एग्रीकल्चर में बीटेक किया। बीटेक करने के साथ – साथ उन्होंने प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी भी करते रहे इसी का नतीजा रहा की उन्होने पहले ही प्रयास में यूपीपीएससी जैसी प्रतिष्ठित परीक्षा में एरिगेशन विभाग में उन्हें पहला स्थान मिला है. वर्तमान में वह पंतनगर विश्वविधालय से एमटेक कर रहे हैं।

उन्होने अपनी इस सफलता का श्रेय माता – पिता और अपने गुरुजनों को दिया है। रोहित बताते हैं उन्होंने सोशल मिडिया से दूरी बनाई रखी, और वह प्रतिदिन लगभग आठ घंटे पढ़ाई करते थे. रोहित के पिता नैनीताल कोऑपरेटिव बैंक में जॉब करते हैं जबकि उनकी माता ग्रहणी है. उनकी इस कामयाबी पर उनके गृह क्षेत्र में भी ख़ुशी का माहौल है।

रिपोर्ट – शंकर फुलारा

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
यह भी पढ़ें -  विस्फोट की गूंज से सहमी राजधानी,कई इलाकों में हुए धमाके, पुलिस-प्रशासन अलर्ट
Continue Reading
You may also like...

More in उत्तराखण्ड

Trending News