Connect with us

उत्तराखण्ड

उत्तराखंड में इन जिलों में बिजली चमकने के साथ होगी बारिश, येलो अलर्ट हुआ जारी


प्रदेश में बीते दो दिनों से पर्वतीय इलाकों में हल्की बारिश हो रही है। पहाड़ों पर हो रही बारिश का असर मैदानों में भी देखने के लिए मिल रहा है। मौसम विभाग ने आज के लिए बारिश का अलर्ट जारी किया है। प्रदेश के तीन जिलों में बिजली चमकने के साथ हल्की बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है।

तीन जिलों में बारिश का अलर्ट जारी
पर्वतीय जिलों के कुछ इलाकों में बीते दो दिनों से मौसम का मिजाज बदला हुआ है। पहाड़ों पर हो रही हल्की बारिश और बादल छाए रहने से मैदानी इलाकों में मौसम सुहावना हो रहा है। मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक बुधवार को भी प्रदेश में बारिश की संभावना है। मौसम विज्ञान केंद्र ने पिथौरागढ़, उत्तरकाशी के साथ ही चमोली जिले के कुछ इलाकों में बिजली चमकने के साथ हल्की बारिश होने का पूर्वानुमान जारी किया है। इसके लिए येलो अलर्ट जारी किया गया।

अगले तीन दिन तक बदला रहेगा मौसम
मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक आने वाले तीन दिनों तक प्रदेश के पर्वतीय जिलों में गले तीन दिन तक मौसम बदला रहेगा। आने वाले तीन दिनों तक चमोली, पिथौरागढ़, अल्मोड़ा, उत्तरकाशी और बागेश्वर में बारिश होने की संभावना है। इसके साथ ही इन जिलों में बिजली भी चमक सकता है।

दून में 31.1 डिग्री तो पंतनगर में 32.9 डिग्री रहा तापमान
बादल छाए रहने से मंगलवार को राजधानी दून समेत अन्य मैदानी इलाकों में मौसम सुहावना बना रहा। मंगलवार को जहां दून का अधिकतम तापमान एक डिग्री बढ़ोतरी के साथ 31.1 डिग्री सेल्सियस रहा। तो वहीं पंतनगर का अधिकतम तापमान तो 32.9 डिग्री के साथ सामान्य रहा। इसके साथ ही टिहरी का अधिकतम तापमान एक डिग्री कमी के साथ 23.4 डिग्री सेल्सियस और मुक्तेश्वर का अधिकतम तापमान 23 डिग्री रहा

Ad Ad Ad Ad Ad Ad
यह भी पढ़ें -  कांग्रेस का प्रत्येक कार्यकर्ता अपने आप में स्टार प्रचारक: नीरज तिवारी

More in उत्तराखण्ड

Trending News