जिलाधिकारी वंदना के नेतृत्व में जिला प्रशासन की टीम ने किया निरीक्षण

ख़बर शेयर करें

अल्मोड़ा। जिलाधिकारी वंदना के नेतृत्व में जिला प्रशासन की टीम ने आज धौलछीना क्षेत्र का स्थलीय निरीक्षण किया। उन्होंने खंड विकास कार्यालय के सभागार में पहुंचकर जनप्रतिनिधियों एवं स्थानीय लोगों से मुलाकात कर क्षेत्र की समस्याओं के बारे में जानकारी प्राप्त की तथा निदान हेतु संबंधित अधिकारियों को त्वरित कार्यवाही के निर्देश दिए। उन्होंने स्थानीय लोगों की विभिन्न समस्याओं को सुना तथा मौके पर ही अधिकारियों को निर्देश दिए कि जल्द से जल्द कार्यों को किया जाए। साथ ही एनआरएलएम से जुड़ी महिलाओं द्वारा किए गए उत्कृष्ट कार्यों का भी अवलोकन किया एवं कार्यों को और अधिक निपुण करने हेतु उपयुक्त प्रशिक्षण देने की बात कही।

सीडीपीओ कार्यालय को किराए के भवन से हटाकर ब्लॉक परिसर में स्थानांतरित करने के निर्देश जिलाधिकारी द्वारा संबंधित अधिकारियों को दिए गए। उन्होंने धौलाछीना बाजार के अंतर्गत जल जीवन मिशन एवं अन्य विकास कार्यों का निरीक्षण किया। ग्राम कलोन मैं अमृत सरोवर योजना के लिए चयनित स्थल व कृषि, उद्यान, मत्स्य विभाग व अन्य विभागों की विभिन्न विकास योजनाओं का निरीक्षण किया तथा जनप्रतिनिधियों एवं स्थानीय जनता से वार्तालाप कर उनकी समस्या जानी साथ ही संबंधित अधिकारियों को समस्याओं का निदान करने के निर्देश दिए।

जीआईसी धौलचीना का निरीक्षण कर छात्र छात्राओं से वार्ता कर अध्यापकों को बच्चों की विज्ञान, गणित तथा अंग्रेजी की शिक्षा पर अतिरिक्त फोकस करने के निर्देश दिए। प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र धौलछीना का भी निरीक्षण जिला प्रशासन की टीम द्वारा किया गया। स्वास्थ्य केंद्र में आपातकालीन कक्ष, दावा कक्ष समेत अन्य कक्षों का निरीक्षण एवं रेडियोलॉजिस्ट एवं एक्सरे तकनीशियन के स्वीकृत पदों आदि के बारे में बात की। ग्राम दियारी के अंतर्गत मेरा गांव मेरी सड़क योजना एवं अन्य विकास कार्यों का भी निरीक्षण किया गया।

यह भी पढ़ें -  आल्टो कार अनियंत्रित होकर खाई में जा गिरी, हादसे में बुजुर्ग महिला की मौत

ग्राम कांचुला में मत्स्य विभाग, उद्यान विभाग के कार्यों का निरीक्षण कर मत्स्य एवं उद्यान विभाग को क्लस्टर के तहत कार्य करने के निर्देश दिए गए साथ ही स्थानीय किसानों को संबंधित क्षेत्र में उपयुक्त प्रशिक्षण भी मुहैया कराने के निर्देश दिए। ग्राम कांचूला के प्राथमिक स्कूल का भी निरीक्षण किया गया। स्कूल के लिए रास्ता न होने से अधिकारियों के प्रति नाराजगी भी जाहिर कर कार्यों को धरातल पर लाने के निर्देश दिए गए। इसके बाद जिलाधिकारी वंदना के नेतृत्व में प्रशासन की टीम ग्राम मंगलत में पहुंची जहां उन्होंने नारी एकता स्वायत्त सहकारिता से जुड़ी महिलाओं द्वारा तैयार किए गए विभिन्न स्थानीय उत्पादों का अवलोकन किया। साथ ही संस्था के माध्यम से उत्कृष्ट कार्य करने वाली महिलाओं एवं अन्य की प्रशंशा करते हुए प्रशस्ति पत्र भी प्रदान किया। प्रशासन की टीम में जिलाधिकारी के साथ डीडीओ केएन तिवारी, सीएमओ आरसी पंत, तहसीलदार कुलदीप सिंह समेत अन्य मौजूद रहे।

Ad
Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.