Connect with us

उत्तराखण्ड

हल्द्वानी में पत्रकार कोर कमेटी ने सीएम, सीएस, डीजीपी और डीजी सूचना को भेजा ज्ञापन

कमिश्नर दीपक रावत ने दिया सहयोग का भरोसा, बनभूलपुरा घटना के प्रभावित और घायल पत्रकारों को तत्काल मुआवजा देने समेत पांच सूत्रीय मांग

हल्द्वानी।  विभिन्न पत्रकार संगठनों से जुड़े पत्रकारों की एक कोर कमेटी ने मंगलवार को पांच सूत्रीय ज्ञापन सीएम ,सीएस समेत जीजीपी,डीजी सूचना को भेजा। इसमें सीएम से 8 फरवरी को बनभूलपुरा घटना के प्रभावित पत्रकारों को त्वरित मुआवजा दिए जाने की मांग की है। यह जापन आयुक्त दीपक रावत के माध्यम से भेजा गया है। आयुक्त ने पत्रकारों की भावना को सीएम तक पहुंचाने का भरोसा दिया है। पत्रकार कोर कमेटी के संयोजक राहुल दरम्वाल के नेतृत्व में एक शिष्टमंडल ने आयुक्त कुमाऊं को एक ज्ञापन सौंपा। इस ज्ञापन में 8 फरवरी को बनभूलपुरा घटना की निंदा करने के साथ ही प्रभावित पीड़ित पत्रकारों को सम्मानजनक मुआवजा दिए जाने की माग की है।  इसमें प्रशासन में संवेदनशीलता का परिचय देने की मांग की है।

 घटना के दिन कई पत्रकारों के वाहन , मोबाइल , कैमरे जलाए चुराए क्षतिग्रस्त किए गए। और घटना के बाद पत्रकारों ने विभिन्न अस्पतालों में अपने स्तर पर इलाज कराया। इसका आज तक किसी भी पत्रकार को मुआवजा नहीं दिया गया है। पत्रकारों ने घायल पत्रकारों के इलाज में हुआ खर्च तथा क्षतिग्रस्त (जलाए अथवा चुराए गए) वाहनों का वास्तविक मुआवजा प्रदान करने की भी मांग की है। मंगलवार को देर सांय पत्रकार कोर कमेटी के संयोजक राहुल सिंह दरम्वाल के नेतृत्व में एक शिष्टमंडल ने आयुक्त कुमाऊ को एक ज्ञापन सौंपा। 

इस ज्ञापन में कहा गया है कि घटना के दिन कई पत्रकारों के वाहन मोबाइल कैमरे/ जलाए चुराए / अतिग्रस्त किए गए। इस घटना के बाद पत्रकारों ने विभिन्न अस्पतालों में अपने स्तर पर इलाज कराया। इसका आज तक किसी भी पत्रकार को मुआवजा नहीं दिया गया है। पत्रकारों ने घायल पत्रकारों के इलाज में हुआ खर्च तथा क्षतिग्रस्त (जलाए अथवा चुराए गए) वाहनों का वास्तविक मुआवजा प्रदान करने की भी मांग की है।

यह भी पढ़ें -  हलद्वानी: आज चुनाव प्रचार के अंतिम दिन कांग्रेस-भाजपा का शक्ति प्रदर्शन, सीएम धामी हल्द्वानी में करेंगे रोड शो

कोर कमेटी ने राज्य सरकार द्वारा क्षतिग्रस्त वाहनों के बदले दिए जाने वाले वाहन मुआवजा के बाद नए वाहनों के पंजीकरण में परिवहन विभाग द्वारा लिए जाने वाला शुल्क राज्य सरकार की ओर से वहन करने के साथ ही प्रशासन द्वारा तैयार की गई घायल प्रभावित पत्रकारों की सूची कोर कमेटी को देने की भी मांग की है। इसके साथ ही प्रशासन और कोर कमेटी के पदाधिकारियों के बीच विचार विमर्श करने पर जोर दिया है। इस मौके पर वरिष्ठ पत्रकार गणेश पाठक, दीपक भंडारी, सुरेश पाठक, राजेश सरकार, संजय प्रसाद, संजय रावत, विनोद कुमार, गुरुमीत सिंह स्वीटी, कुलदीप रौतेला, दया जोशी, चंदन, पवन कुमार, वंदना आर्या, विनोद कांडपाल, पंकज सक्सेना , राहुल सिंह दरम्वाल समेत तमाम पत्रकार मौजूद थे।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Continue Reading
You may also like...

More in उत्तराखण्ड

Trending News