कुमाऊं कमिश्नर ने निर्माणाधीन कमर्शियल भवनों का किया निरीक्षण

ख़बर शेयर करें

कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत ने नैनीताल रोड में बन रहे निर्माणाधीन कमर्शियल भवनों का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने पाया कि जो बिल्डिंग प्राधिकरण द्वारा सील कर दी गयी थी, वहाँ भी निर्माण कार्य चल रहा है। इसके अलावा प्राधिकरण के अधिकारियों को निर्देश दिए कि फील्ड पर रहते हुए निर्माण कार्यों पर नजर बनाए रखें।

कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत ने कहा कि हल्द्वानी शहर में भीड़ बढ़ रही है और ऐसे में मॉल में पार्किंग व्यवस्था नहीं होगी तो लोगों को मजबूर होकर मुख्य सड़क पर गाड़ी पार्क करनी पड़ेगी। उन्होंने प्राधिकरण को निर्देश दिए हैं कि हल्द्वानी में उन सभी कांपलेक्स और मॉल की सूची उनके समक्ष पेश की जाए जिसके नक्शे पास हुए है।अगर किसी ने बेसमेंट में पार्किंग की व्यवस्था नहीं की होगी तो उनके खिलाफ एक्शन लिया जाएगा। उन्होंने प्राधिकरण के अस्तित्व में आने के बाद से पास नक्शो की रिपोर्ट पेश करने के निर्देश अधिकारियों को दिए हैं। अगर कोई अधिकारी इस गलत काम में लिप्त पाया जाता है तो उनके खिलाफ भी कार्रवाई होगी।इस दौरान कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत ने मंगलवार को हल्द्वानी के नैनीताल रोड और नगर निगम के पास से निकलने वाली सिंचाई विभाग की नहर कवरिंग को लेकर निरीक्षण किया।

इस दौरान लोक निर्माण विभाग और सिंचाई विभाग सहित नगर निगम प्रशासन के अधिकारी मौजूद रहे। इस दौरान कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत ने नैनीताल रोड में नहर कवरिंग कर उसके ऊपर पार्किंग बनाए जाने और नगर निगम के बगल से जा रही नहर कब को कवर करने के निर्देश देते हुए सिंचाई विभाग और लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों से पूरी जानकारी ली।उन्होंने सिंचाई विभाग और कि नहरों के ऊपर बेतरतीब अतिक्रमण को भी हटाने के निर्देश दिए गौरतलब है कि हल्द्वानी में साढ़े आठ करोड़ रुपए के प्रोजेक्ट से ठंडी सड़क में नहर कवरिंग करके ढाई सौ गाड़ियों की पार्किंग और नगर निगम के बगल से नहर को कवर करके सड़क चौड़ीकरण का कार्य किया जाना है। मीडिया से बात करते हुए कमिश्नर ने कहा कि जल्द से जल्द सभी कार्य पूरा करने के संबंधित विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं।

Ad
Ad
Ad
Ad
यह भी पढ़ें -  जिला पंचायत का साफ सफाई अभियान हुआ तेज सिंगल यूज प्लास्टिक पर विभाग सख्त

Leave a Reply

Your email address will not be published.