Connect with us

उत्तराखण्ड

टैक्सी यूनियन के दो पक्षों में चल रहे विवाद के बाद डीएम से निष्पक्ष जांच व कार्यवाही को भेजा ज्ञापन

रिपोर्ट – विनोद पाल

टनकपुर। महासंघ कुमाऊं टैक्सी यूनियन नें टनकपुर टैक्सी यूनियन और दूसरे पक्ष के मध्य चल रहे विवाद के निवारण और निष्पक्ष जांच हेतु जिलाधिकारी चंपावत को ज्ञापन जारी कर अवगत किया।

आपको बता दें काफी लंबे समय से श्री पूर्णागिरि टैक्सी एसोसिएशन के मौजूदा अध्यक्ष मदन कुमार एवं पूर्व अध्यक्ष विनोद बिष्ट पूर्व महासचिव नारायण गेंडा, एवं अन्य लोगों के मध्य काफी लंबे समय से एक दूसरे पर आरोप लगाए जाने और प्रशासन से कार्यवाही की मांग किये जाने का सिलसिला जारी है, पूर्व में दूसरे गुट की तरफ से एक प्रेस नोट जारी करते हुए यूनियन में चुनाव कराये जाने की तिथि और नामांकन शुल्क जारी कर दिया गया था वही संचालित मौजूदा यूनियन में संरक्षक, अध्यक्ष, सचिव, उपाध्यक्ष,कोषाध्यक्ष पदाधिकारी होने के बाबजूद भी नए संरक्षकों को चुने जाने की घोषणा कर दी गई थी। जिसे मौजूदा अध्यक्ष मदन कुमार के द्वारा उनकी घोषणा को नियम के विरुद्ध करार दिया गया था जिसके बाद कार्यवाही हेतु श्री पूर्णागिरी टैक्सी एसोसिएशन की ओर से दूसरे गुट के द्वारा संचालित यूनियन में अभद्रता, अशांति फैलाने पर कार्रवाई की मांग के साथ उपजिलाधिकारी टनकपुर को ज्ञापन सौपा गया था।

आपको बता दें यूनियन में चल रहा विवाद अब महासंघ टैक्सी यूनियन कुमाऊं मंडल के संज्ञान मैं आ गया है जिसके संबंध में कुमाऊं महासंघ टैक्सी यूनियन की और से जिलाधिकारी चंपावत को पत्र जारी करते हुए अवगत कराया है। की तहसील टनकपुर में काफी लंबे समय से टैक्सी यूनियन में दो पक्ष के मध्य विवाद गहराता जा रहा है जो अब थमने का नाम नहीं ले रहा है पूर्व में उप जिलाधिकारी टनकपुर को इस विवाद के संबंध में अवगत कराया जा चुका है परंतु कोई सकारात्मक कार्रवाई नहीं की गई कुमाऊं महासंघ टैक्सी यूनियन ने टनकपुर टैक्सी यूनियन को अपना ही अंग बताते हुए जिलाधिकारी चंपावत से टनकपुर टैक्सी यूनियन में चल रहै विवाद को संज्ञान में लेते हुए निष्पक्ष जाँच कर कार्यवाही की मांग करी है।

यह भी पढ़ें -  बद्रीनाथ में चार दिन से हो रही बर्फबारी, पांच फीट तक जमी बर्फ, देखें खूबसूरत तस्वीरें

कुमाऊं महासंघ टैक्स यूनियन के महासचिव नवल किशोर नें बताया टनकपुर टैक्सी यूनियन में काफी लंबे समय से दो पक्षों में विवाद चल रहा है। यह मामला जब महासंघ के संज्ञान में आया तो दोनों पक्षों को ध्यान पूर्वक सुना गया। जिसके बाद महासंघ टैक्सी यूनियन कुमाऊँ मंडल की ओर से चंपावत जिलाधिकारी को ज्ञापन डाक द्वारा पोस्ट करने के साथ विवाद को रोके जाने के संबंध में निष्पक्ष जांच कर कार्रवाई के अपील की गई है।

Ad
Continue Reading
You may also like...

More in उत्तराखण्ड

Trending News