पांच साल से बन्द पड़े राजकीय पालीटेक्निक चौनलिया का विधायक प्रमोद नैनवाल ने किया उदघाटन

ख़बर शेयर करें

रिपोर्ट – बलवन्त सिंह रावत

रानीखेत। विधानसभा के अन्तर्गत पांच सालों से बन्द पड़े राजकीय पालीटेक्निक काॅलेज चौनलिया का विधायक डाॅक्टर प्रमोद नैनवाल ने विधिवत शुभारंभ किया। पॉलिटेक्निक के छात्र – छात्राओं ने स्वागत गीत प्रस्तुत कर विधायक का स्वागत किया। काॅॅलेज के पुनः खुलने से रानीखेत विधानसभा को एक बहुत बड़ी उपलब्धि मिली है।

आपको बता दें कि 3 करोड़ 18 लाख की लागत से बने पॉलीटेक्निक कॉलेज को 2017 में बंद कर दिया गया था। जिसे अब पुनः संचालित किया गया है। जिसके लिए क्षेत्रीय लोगों ने विधायक डाॅक्टर प्रमोद नैनवाल का आभार जताया। कालेज के प्रधानाचार्य ने अपने संबोधन में विधायक को धन्यवाद व्यक्त करते हुए कहा कि जिनके प्रयासों से आज यह काॅलेज पुनः खुल पाया है। उन्होंने यह भी बताया कि इस कालेज में लगभग 29 सिविल एवं पर्यावरण विषय पर विधार्थी गण अध्ययन कर रहे हैं। जबकि सामान्य विधार्थियों के लिए 18 पद खाली है। मैं सभी अभिभावकों से निवेदन करता हूं कि जल्द से जल्द अपने पाल्यो को भेजे।

विधायक डॉक्टर प्रमोद नैनवाल ने कहा कि भविष्य में इस काॅलेज में मेकेनिकल, इलेक्ट्रॉनिक, फार्मिसिस्ट और कम्प्यूटर साइंस का भी संचालन किया जाएगा। जिसके लिए मेरे द्वारा प्रयास किया जा रहा है। जिसके बाद विधायक डाॅक्टर प्रमोद नैनवाल ने राजीव गांधी जवाहर नवोदय विद्यालय चौनलिया का भी निरीक्षण किया। उन्होंने बताया कि राजीव गांधी जवाहर नवोदय विद्यालय चौनलिया 2006 से चल रहा है।

जिसमें लगभग 271 बालक, बालिकाएं अध्ययन कर रहे हैं। विधायक ने विद्यालय को दो पानी गर्म करने की मशीन और एक स्मार्ट क्लास लगाने की घोषणा की। उन्होंने यह भी कहा कि विद्यालय के लिए जमीन उपलब्ध होने पर खेल मैदान का निर्माण जल्द ही प्रारंभ किया जाएगा।

Ad
Ad
Ad
Ad
यह भी पढ़ें -  दिल्ली इलाज करने जाने वालों के लिए एम्स व सफरजंग

Leave a Reply

Your email address will not be published.