Connect with us

कुमाऊँ

सूदखोरों के खिलाफ पुलिस कप्तान ने छेड़ा अभियान, सात लोगों को कराए 21 लाख रुपए की वापसी

पिथौरागढ़। पुलिस अधीक्षक लोकेश सिंह ने सूदखोरों के खिलाफ व्यापक अभियान छेड़ दिया है। पुलिस अधीक्षक ने स्पष्ट किया है कि जरूरतमंद व गरीब लोगों से उच्च ब्याज पर गैर कानूनी तरीके से पैसा देने वालों के खिलाफ अब सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने ऐसे 7 मामलों में कार्रवाई करते हुए सूदखोरों से गरीब लोगों के 21 लाख रुपए की धनराशि वापस लौटायी।

पुलिस अधीक्षक लोकेश्वर सिंह ने कहा कि उच्च ब्याज दर पर लोगों को पैसा देना गैर कानूनी अपराध है। उन्‍होंने कहा जनपद पिथौरागढ़ पुलिस ऐसे लोगों को चिन्हित कर उनके विरुद्ध सख्त कानूनी कार्रवाई अमल में लाएगी। जिले की फाइनेंसियल फ्रॉड यूनिट द्वारा वर्ष 2023 में अब तक की धोखाधड़ी से संबंधित 27 भिन्न-भिन्न प्रकरणों का त्वरित सफल निस्तारण करते हुए कुल 7 मामलों में शिकायतकर्ताओं को 21 लाख रुपए की धनराशि वापस कराई गई।

पुलिस अधीक्षक द्वारा आम जनमानस से अपील की गई है कि यदि आपके आसपास कोई भी व्यक्ति इस तरह का गैर कानूनी कार्य करते हुए पाया जाता है तो तुरंत उसकी सूचना कंट्रोल रूम नंबर 112 के माध्यम से पुलिस को दें,ताकि ऐसे लोगों के विरुद्ध उचित वैधानिक कार्रवाई की जा सके।

आपको बता दें कि सूदखोरों का ऐसा ही गिरोह कुमाऊं प्रवेश द्वार महानगर हल्द्वानी में भी जाल बैठाया हुआ है। जहां 10%,15% तक मासिक ब्याज पर पैसा लगाये जाने के मामले सामने आ रहे हैं। बताया जा रहा है कि ऐसे सूदखोर गैरकानूनी तरीके से पैसा ब्याज पर लगाते हैं। अपनी सुरक्षा के लिए बलेंक चेक लेकर गरीबों का खून चूकते हैं। समय पर ब्याज न देने पर उन्हें धमकाया जाता है। भारी ब्याज की रकम न दे पाने की बजह से कई बार पीड़ित आत्महत्या कर बैठते हैं। अन्य शहरों में भी सूदखोरों का गिरोह जाल बिछाए बैठा हुआ है। जिससे अभी पर्दा नहीं हट सका है।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
यह भी पढ़ें -  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश निरंतर प्रगति की ओर : गौतम
Continue Reading
You may also like...

More in कुमाऊँ

Trending News