Connect with us

उत्तराखण्ड

डीएम के निर्देश पर सब्जियों के दाम हुए तय, जानिए आज फुटकर में सब्जियों का भाव

शंकर फुलारा -संवाददाता

हल्द्वानी। जिलाधिकारी वंदना सिंह ने लगातार सब्जियों के बढ़ रहे रेट पर नियंत्रण करने के लिए आज से प्रतिदिन मंडी में सब्जियों का थोक भाव और खुदरा भाव निर्धारित कर दिया गया है। शुक्रवार को जारी रेट में आलू, प्याज, लौकी, कद्दू, टमाटर, खीरा, तोरई, सहित सभी प्रकार की सब्जियों के रेट तय किए गए हैं इन तय किए गए रेट से अधिक दाम पर फुटकर में यदि सब्जियां बेचना पाया गया तो संबंधित फुटकर विक्रेता के खिलाफ मुनाफाखोरी के चलते कार्यवाही होगी।

अपर जिला अधिकारी प्रशासन शिव चरण द्विवेदी ने स्थानीय बाजार में फुटकर सब्जियों के अत्याधिक वृद्धि होने पर अनुश्रवण कमेटी का गठन किया है यह कमेटी प्रतिदिन प्रातः 10:00 बजे सब्जियों और टमाटर के रेट तय करेगी फुटकर विक्रेताओं को तय किए गए रेट के अनुसार सब्जी विक्रय करनी होगी, अन्यथा अधिक दाम में बेचे जाने पर फुटकर व्यापारियों पर मुनाफाखोरी के तहत कार्यवाही की जाएगी।

जिलाधिकारी वंदना सिंह के निर्देशों पर अपर जिला अधिकारी शिव चरण द्विवेदी ने सब्जियों के मूल्य के नियंत्रण के लिए अनुश्रवण कमेटी का गठन करते हुए राजस्व प्रशासन से संबंधित उप जिला अधिकारी या उनके द्वारा नामित अधिकारी इसके अलावा पुलिस प्रशासन से संबंधित पुलिस उपाधीक्षक या उनके द्वारा नामित अधिकारी और खाद्य पूर्ति विभाग से जिला पूर्ति अधिकारी है।

उनके द्वारा नामित अधिकारी को यह जिम्मेदारी दी है कि वह स्थानीय स्तर पर टमाटर एवं अन्य सब्जियों के दैनिक मूल्यों में फुटकर व्यापारियों की मुनाफाखोरी रोकने एवं सब्जियों के मूल्यों को नियंत्रित करने हेतु प्रतिदिन सब्जियों के मूल्यों का निर्धारण करेंगे,और रेट लिस्ट स्थानीयबाजारों को उपलब्ध कराई जाएगी।

यह भी पढ़ें -  साहनी सुसाइड केस: पुलिस जांच में खुलासा, बिना एग्रीमेंट हुआ करोड़ों का ट्रांजेक्शन, कंपनियों को कारण बताओ नोटिस

समय-समय पर फुटकर बाजार में औचक निरीक्षण किया जाएगा तथा निरीक्षण के समय निर्धारित दरों से अधिक दर पर सब्जियां विग्रह करते पाए गए फुटकर व्यापारियों पर मुनाफाखोरी के तहत कार्यवाही करना सुनिश्चित किया जाएगा।

More in उत्तराखण्ड

Trending News