स्वतंत्रता संग्राम सेनानी स्वर्गीय मदन मोहन उपाध्याय राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में एनसीसी कैडेटों की भर्ती, छात्र उत्साहित,

ख़बर शेयर करें

रानीखेत। स्वतंत्रता संग्राम सेनानी स्वर्गीय मदन मोहन उपाध्याय राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय द्वाराहाट में एनसीसी कैडेट्स की भर्ती के लिए आज कैंप लगाया गया। जिसमे 77 यूके बटालियन के नायब सूबेदार भवान सिंह, हवलदार धरम सिंह और महाविद्यालय के एनसीसी प्रभारी डाॅक्टर दर्शन सिंह कंबोज भर्ती कार्यक्रम में मौजूद रहे।

77 यूके बटालियन का भर्ती कार्यक्रम महाविद्यालय परिसर में किया गया। इसमे काफी संख्या में छात्र-छात्राए प्रतिभाग करने के लिए भर्ती कार्यक्रम पहुंचे। छात्र-छात्राओं में एक उत्साह का जुनून देश सेवा का जज्बा स्पष्ट रूप से दिखाई दे रहा था। छात्र छात्राओं का यही कहना था, कि एनसीसी एक माध्यम है।

सेना के तमाम उन नियमों को उन कायदे कानूनों को फॉलो करवाने का, इसलिए एनसीसी के प्रति सभी छात्र-छात्राओं का रुझान ज्यादा दिखाई दे रहा था।इस कार्यक्रम में 85 बच्चों का चयन कैटेगरी ए और कैटेगरी सी के लिए होना है ।

बताते चलें कि महाविद्यालय में परीक्षा भी चल रही है। इस वजह से कार्यक्रम को सीमित और शांत तरीके से किया गया । हवलदार भवान सिंह का कहना है कि भर्ती हुए बच्चों का अभ्यास सत्र में परेड कराए जायेंगे।

रिपोर्ट – बलवन्त सिंह रावत