सरकारी तथा प्राइवेट विद्यालयों में एसडीएम की छापेमारी, पाई गई भारी अनियमितता

ख़बर शेयर करें

ऊधम सिंह नगर। जनपद उधम सिंह नगर के खटीमा से है जहां खटीमा एसडीएम रविंद्र बिष्ट ने खटीमा क्षेत्र के सरकारी एवं प्राइवेट विद्यालय में औचक छापा मारकर निरीक्षण किया।

निरीक्षण के दौरान दोनों विद्यालयों में भारी अनियमितता पाई गई। गौरतलब है कि शिकायत की सूचना पर राजकीय प्राथमिक विद्यालय नौगंवा नाथ अंजनिया तथा एक प्राइवेट विद्यालय में एसडीएम ने औचक छापा मारा, जहां 3 सरकारी अध्यापक अनुपस्थित पाए गए, मध्यान्ह भोजन में भारी अनियमितता पाई गई, रजिस्टर उचित तरीके से मेंटेन नहीं पाए गए शौचालयों में ताला लगा पाया गया , साफ सफाई की व्यवस्था ठीक नहीं पाई गई। वहीं एक सरकारी अध्यापक की किसी प्राइवेट स्कूल में पढ़ाने की शिकायत पर उस प्राइवेट स्कूल में भी छापा मारा गया। वहां पर भी भारी अनियमितता पाई गई, कक्षा कक्ष के सीसीटीवी कैमरे खराब पाए गए, कक्षा 10 तक की मान्यता वाले विद्यालय में कक्षा 12 तक के बच्चे पढ़ते हुए पाए गए।

वहीं एसडीएम द्वारा सारा रिकॉर्ड जब्त कर लिया गया साथ ही खंड शिक्षा अधिकारी को भी तलब किया गया है और दुबारा जांच की कार्रवाई कर जांच रिपोर्ट से जिलाधिकारी को अवगत कराया जाएगा। इस दौरान एसडीएम रविंद्र बिष्ट ने छोटे-छोटे बच्चों से बातचीत करते हुए उन्हें पढ़ाया तथा उनके ज्ञान का आंकलन भी किया।

वहीं इस पूरे मामले में एसडीएम रविंद्र बिष्ट ने बताया कि छापामार कार्रवाई में निरीक्षण के दौरान सरकारी विद्यालय तथा प्राइवेट विद्यालय में भारी अनियमितता पाई गई। कुछ सरकारी शिक्षक अनुपस्थित मिले, साफ-सफाई तथा मध्यान भोजन की व्यवस्था ठीक नहीं थी, सीसीटीवी कैमरे खराब और शौचालयों में ताला लगा पाया गया।

यह भी पढ़ें -  गृह मंत्री अमित शाह ने किया सम्मानित

उन्होंने कहा कि सारे रिकॉर्ड जब्त कर लिए गए हैं तथा खंड शिक्षा अधिकारी को तलब किया गया है पुनः जांच कर जांच रिपोर्ट जिलाधिकारी को भेजी जाएगी।

रिपोर्ट- दीपक यादव

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *