Connect with us

उत्तराखण्ड

वरिष्ठ गुरु अधिवक्ताताओं का आदर व अधिवक्ता हितों को लेकर कार्य करना मेरीपहली प्राथमिकता: पाण्डेय

हल्द्वानी। हाल ही में संपन्न हुए हल्द्वानी बार एसोसिएशन के चुनाव में लेखाधिकारी पद पर विजयी प्रत्याशी एडवोकेट आर पी पाण्डेय का कहना है कि वह अपने वरिष्ठ गुरु रहे अधिवक्ताओं का आदर करते हैं। इसके साथ ही सभी अधिवक्ताओं की समस्याओं का समाधान करना उनकी पहली प्राथमिकता है।

आर पी पांडे अधिवक्ता के साथ ही सामाजिक कार्यो में भी हमेशा बढ़-चढ़कर हिस्सा लेते रहे हैं। उनका जन्म जन्म 1981में रानीखेत शहर में हुआ। मूल रूप से बागेश्वर जनपद के घेटी गांव निवासी हैं। प्रारंभिक शिक्षा दिल्ली से हुई। तत्पश्चात बारवी केंद्रीय विद्यालय से पास किया। बीकॉम डीएसबी केंपस नैनीताल से किया। बाद में एम काॅम करने के पश्चात सी ए में दिल्ली दाखिला लिया इसमें सफलता न मिलने पर आपने बिरला स्मार्ट सीमेंट लिमिटेड डंप में बतौर लेखाकार नौकरी की। इसके बाद कई अन्य प्राइवेट कंपनी में कार्य किया। नौकरी करने के बावजूद इनके जेहन में कुछ नया करने का जज्बा रहा। मन में सामाजिक, न्यायिक कार्य करने की जिज्ञासा थी। इसी के चलते श्री पांडेय ने वर्ष 2013 से रानीखेत अल्मोड़ा से वकालत प्रारंभ की।

वर्ष 2016 में हल्द्वानी आ गये और बार एसोसिएशन की सदस्यता लेकर कार्य की शुरुआत कर ली। अपने मिलनसार व्यवहार के चलते आपने हल्द्वानी बार एसोसिएशन के लोगों का दिल जीत लिया। यही वजह रही की आप बार एसोसिएशन के चुनाव में अच्छे मतों के अंतराल से लेखाधिकारी के पद पर विजयी हुए। श्री पांडे ने बताया कि उनका प्रमुख मकसद बार के लेखा-जोखा को सुचारु रखना, अधिवक्ताओं के हितों व उनके कल्याण के लिए कार्य करना है।

यह भी पढ़ें -  827 पदों के लिए आई नौकरी, ऑनलाइन इस तरह करें आवेदन

एडवोकेट श्री पांडेय ने बताया कि उन्होंने इससे पूर्व भी इलेक्शन में प्रतिभाग किया था। लेकिन सफलता हासिल नहीं हुई। इस बार अपने गुरुजनों के आशीर्वाद से जिनमें प्रमुख रुप से एडवोकेट आर के टंडन ,बिंदेश गुप्ता,चंदन सिंह अधिकारी,बसंत जोशी , बी सी पनेरू, हीरा बल्लभ पलड़िया, वी पी जोशी आनंद पांडे , प्रदीप तिवारी आदि के मार्गदर्शन में हल्द्वानी बार के लोगों का दिल जीत लिया और लेखाधिकारी के पद पर विजय हासिल की।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Continue Reading
You may also like...

More in उत्तराखण्ड

Trending News