श्री पंचायती अखाड़ा निर्मल में अखाड़े पर कब्जे को लेकर हाथापाई, पुलिस ने संतो को बाहर निकाला

ख़बर शेयर करें

हरिद्वार । यहां कनखल स्थित श्री पंचायती अखाड़ा निर्मल में अखाड़े पर कब्जे को लेकर दो गुटों में हाथापाई हो गई। सुबह सवेरे हुई इस घटना से क्षेत्र में हड़कंप मच गया। एक घुटने अखाड़े के भीतर जाकर अखाड़े के मुख्य द्वार को बंद कर दिया है और अखाड़े के भीतर मौजूद है, जबकि दूसरा गुट अखाड़े के बाहर खड़ा अंदर जाने के लिए प्रयासरत है।

पुलिस मौके पर तैनातनिर्मल अखाड़े पर कब्जे को लेकर अखाड़े के संतों की जमात जुट रही है । दोनों पक्षों के संत बड़ी संख्या में अखाड़ा परिसर में मौजूद हैं, स्थिति तनावपूर्ण हैं। पुलिस मौके पर तैनात है। पुलिस दोनों पक्षों को समझाने की कोशिश कर रही है।

मामला उच्च न्यायालय का है लंबित दोनों गुट एक दूसरे को अवैध व फर्जी बताकर अखाड़े पर अपने कब्जे का दावा कर रहे हैं। यह विवाद लंबे समय से चल रहा है और हरियाणा के विभिन्न न्यायालयों से होते हुए उच्च न्यायालय में लंबित है। कनखल के निर्मल अखाड़ा में श्रीमंत ज्ञानदेव सिंह और श्रीमहंत रेशम सिंह पक्ष के बीच लंबे समय से विवाद चला आ रहा है। दोनों गुटों के संत अपने-अपने श्रीमहंत को अखाड़े का अध्यक्ष बताते हैं और एक दूसरे को फर्जी बताते आ रहे हैं। यहां तक की दोनों अखाड़ा परिषद भी अलग-अलग गुट के साथ खड़ी है।

बीते जुलाई माह में भी यह मामला तूल पकड़ गया था, जब पंजाब से आए संतों ने अखाड़ा मुख्यालय कूच करने का ऐलान किया था। बाद में पुलिस प्रशासन ने समझा-बुझाकर कुछ समय मांगते हुए उन्हें शांत करा दिया था।एक बार फिर रेशम सिंह पक्ष के संत अखाड़ा मुख्यालय पहुंच गए हैं। जिसको ज्ञानदेव सिंह पक्ष के संतों ने विरोध किया हंगामा होने की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंच गई है और दोनों तरफ़ के संतो को समझा-बुझाकर शांत कराने का प्रयास किया जा रहा है। तनाव के मद्देनजर पीएसी भी बुला ली गई है।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Ad
Ad
Ad
यह भी पढ़ें -  पटवारी पेपर लीक मामले में एसआईटी ने की बड़ी कार्रवाई , दो गिरफ्तार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *