Connect with us

उत्तराखण्ड

पूर्णागिरि मेले को लेकर सीओ शिवराज सिंह राणा ने दी अहम जानकारी

रिपोर्ट – विनोद पाल
टनकपुर– 26 मार्च से पूर्णागिरि मेले का शुभारंभ होने वाला है इस दौरान लाखों की संख्या में देश विदेश से श्रद्धालु शक्तिपीठ माँ पूर्णागिरि के दर्शन करने धाम में पहुंचते हैं। ऐसे में चम्पावत पुलिस की सभी व्यवस्था चाक चोबंद की जा रही है। जिसके चलते हर जगह सीसीटीवी कैमरे लगाए गए है। जिससे हर गतिविधि पर नज़र रखी जाएगी।

सीओ टनकपुर शिवराज सिंह राणा नें जानकारी देते हुए बताया की पूर्णागिरि मेले को लेकर पुलिस प्रशासन पूरी तरह से मुस्टेद है पिछले वर्ष के मुताबिक इस बार चुनाव ड्यूटी और त्यौहार के चलते पूर्णागिरि मेले में अतिरिक्त पुलिस फोर्स की कमी रहेगी ।फिलहाल पर्याप्त पुलिस फोर्स की तैनाती करी जा रही है जिनके रहने की व्यवस्था भी कर ली गई है।

वहीं श्रद्धालुओं की व्यवस्थाओं के संबंध में जानकारी देते हुए और बताया की श्रद्धालुओं के लिए टनकपुर से ठुलीगाड़ तक और ठुलीगाड़ से भैरव मंदिर तक टेक्सी वाहनों की सटल सेवा सुविधा करी गई है। साथ ही जो अपने निजी छोटे वाहनों से आते है उनके लिए ठुलीगाड़ में पार्किंग व्यवस्था की गई है इसी के साथ जो टेक्सी बसों से पूर्णागिरि पहुंचेगे उनके लिए पूर्णागिरि मार्ग बूम में पार्किंग व्यवस्था की गई है। इन सभी पार्किंग स्थलों पर पुलिस की तैनाती की जाएगी इसी के साथ पूर्णागिरि क्षेत्र में दो स्थाई थाने और एक चौकी बनाई गई है जिसमें पर्याप्त पुलिस फोर्स की तैनाती रहेगी वहीं इसी क्षेत्र में खोया पाया केंद्र भी बनाये जा रहे है जो भीड़ में बिछड़ने वाले यात्रियों को उनके परिजनों से मिलाने का कार्य करेगा, वहीं धाम में परिजनों के साथ आने वाले छोटे बच्चों की जेब में एक पर्ची रखी जाएगी। उसके परिजनों का नाम पता व मोबाइल नंबर लिखा होगा जिससे उनके परिजनों को ढूंढने में आसानी मिलेगी,वहीं ठुलीगाड़ से भैरव मंदिर तक रात्रि 8 बजे से सुबह 06 बजे तक वाहनों के संचालन पर प्रतिबन्ध रहेगा।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad
यह भी पढ़ें -  मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अजय टम्टा के समर्थन में मांगे वोट
Continue Reading
You may also like...

More in उत्तराखण्ड

Trending News