Connect with us

कुमाऊँ

पर्यावरण मित्रों का छठे दिन भी कार्य बहिष्कार जारी शहर में लग रहा कूड़े का ढेर

चंपावत के टनकपुर में वन विभाग की कार्रवाई से गुस्साएं टनकपुर नगर पालिका परिषद के पर्यावरण मित्रों का कार्य बहिष्कार गुरुवार को छठे दिन भी जारी रहा। बीते दिन तहसील में वन विभाग और पर्यावरण मित्रों की एसडीएम की अध्यक्षता में बैठक हुई लेकिन उसमें भी सार्थक हल नहीं निकल पाया। पर्यावरण मित्र ट्रैक्टर-ट्रॉली छोड़ने की मांग पर अड़े रहे। वहीं पर्यावरण मित्रों के कार्य बहिष्कार से नगर में जगह-जगह कूड़े के ढेर लग गए हैं।

मामला आपको बता ते चले की वन आरक्षित क्षेत्र में कूड़ा फेंकने के दौरान वन कर्मियों ने पालिका की ट्रैक्टर-ट्रॉली को सीज कर दिया था जिससे भड़के पर्यावरण मित्रों ने कार्य बहिष्कार शुरू किया है। बीते दिन तहसील में एसडीएम हिमांशु कफल्टिया की अध्यक्षता में पर्यावरण मित्रों और वन विभाग की बैठक हुई थी।

जिसमें पर्यावरण मित्रों ने वन विभाग से ट्रैक्टर-ट्रॉली छोड़ने और उनके साथ भविष्य में दुबारा दुर्व्यवहार ना किये जाने की मांग की थी जिसमे वन विभाग और पर्यावरण मित्रों के बीच उप जिलाधिकारी और नगर पालिका अध्यक्ष, एवं अधिशासी अधिकारी के समक्ष सहमति बनती हुई नजर आ रही थी लेकिन हुई बैठक के बाद भी छठे दिन पर्यावरण मित्रों की हड़ताल साफ जाहिर करती है की एसडीएम की अध्यक्षता में हुई बैठक विफल हुई।

वही पर्यावरण मित्रों की छठे दिन हड़ताल में कमलेश बाल्मीकि, राम रतन बाल्मीक, विशाल, राकेश कुमार, मधुसूदन, राजो देवी, सीमा देवी, शक्ति,सोनू, ऋतिक बाल्मीकि, उर्मिला देवी आदि मौजूद रहे।
रिपोर्ट – विनोद पाल

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
यह भी पढ़ें -  दर्दनाक हादसा: अनियंत्रित होकर कार नदी में गिरी, चार की मौत
Continue Reading
You may also like...

More in कुमाऊँ

Trending News