Connect with us

उत्तराखण्ड

इस नदी पर बनी ट्रॉली की रस्सी टूटने से हुआ हादसा, महिला की मौत

उत्तरकाशी में Tons River पर बनी ट्रॉली की रस्सी टूटने से दर्दनाक हादसा हो गया। मोरी के ग्राम पंचायत भंकवाड़ में टौंस नदी पर बनी ट्रॉली की रस्सी टूटने से एक महिला की मौके पर ही मौत हो गई।

Tons River पर बनी ट्रॉली की रस्सी टूटने से महिला की मौत
उत्तरकाशी के मोरी ब्लॉक के ग्राम पंचायत भंकवाड़ में Tons River पर बनी ट्रॉली की रस्सी टूटने के कारण नीचे गिरकर एक महिला की मौके पर ही मौत हो गई। बताया जा रहा है कि ट्राली की रस्सी पुरानी थी। जिसे बदलने के लिए कई महीनों पहले ही मांग की जा रही थी। लेकिन विभाग ने इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया।

दवा लेने बाजार गई थी महिला, लौटते वक्त हो गया हादसा
मिली जानकारी के मुताबिक इस हादसे में भंकवाड़ गांव निवासी 50 वर्षीय फातिमा बीबी की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि वो रविवार सुबह दवा लेने के लिेए त्यूणी गांव गई हुई थी। वापसी में ट्राली की रस्सी टूटने से नीचे गिरकर पत्थर से सिर पर चोट लगने के कारण उसकी मौत हो गई।

लोक निर्माण विभाग द्वारा किया जाता है ट्राली का संचालन
मिली जानकारी के मुातबिक ग्राम पंचायत भंकवाड़ के रूणसुण नामे तोक में Tons River पर आवाजाही के लिए ट्रॉली का संचालन किया जाता है। जिसका संचालन लोक निर्माण विभाग द्वारा किया जाता है। इस ट्राली का लगभग 65 से ज्यादा परिवार आवागमन के लिए उपयोग करते हैं।

विभाग की लापरवाही से गई महिला की जान
स्थानी लोगों का कहना है कि विभाग की लापरवाही के कारण महिला की जान गई है। उनका कहना है कि ट्रॉली की काफी समय से मरम्मत नहीं की गई थी। ट्राली की रस्सियां भी सालों पुरानी हो गई थी। जिन्हें बदलने के लिए भी कई महीनों पहले से ही विभाग से मांग की जा रही है। लेकिन विभाग ने इस ओर ध्यान ही नहीं दिया। जिसका नतीजा एक महिला की मौत हो गई।

यह भी पढ़ें -  कांवड़ यात्रा में खानपान की दुकानों में नेमप्लेट लगाने के फैसले को सीएम धामी ने बताया सही, कहा उत्तराखंड भाईचारा वाला राज्य है

More in उत्तराखण्ड

Trending News