Connect with us

उत्तराखण्ड

पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, दिल्ली से गाड़ी चुराने के बाद बेचने जा रहे थे पहाड़,हुए गिरफ्तार

हल्दूचौड़।यहां पुलिस टीम के सुभाषनगर बैरियर के पास मुख्य मार्ग पर आने -जाने वाले संदिग्ध व्यक्ति/वाहनों की चेकिंग की जा रही थी। इस दौरान किच्छा की ओर से एक सफेद रंग की इको कार्गो वैन DL- 1LR— 8761 आती हुई दिखाई दी। जिस पर इको कार्गो वेन को रुकने का इशारा किया तो कार के बैरियर पर रुकते ही चालक की बगल की सीट पर बैठा युवक दरवाजा खोलकर भागने लगा।

तभी पुलिस कर्मियों ने दौड़कर उसे कुछ दूरी पर ही पकड़ लिया।इस दौरान पुलिस ने उससे पूछताछ की तो कार चालक ने अपना नाम नरेश चौहान पुत्र जगत सिंह चौहान उम्र- 21 साल बताई। बताया कुछ समय से नई दिल्ली के उत्तम नगर इलाके के जैन कालोनी पार्ट नंबर-3 में रह रहा है।

जबकि उसका मूल निवास उत्तराखंड के टिहरी जिले के थत्यूड़ क्षेत्र धनोल्टी का है।जबकि कार से उतर कर भागने वाले युवक से पूछताछ की गई तो अपना नाम हेमंत बिष्ट पुत्र नंदा बल्लभ बिष्ट, उम्र- 26 वर्षीय निवासी अल्मोड़ा के सोमेश्वर के चनौदा गांव का रहने वाला बताया।

पुलिस पूछताछ में दोनों ने बताया कि उन्होंने 16 या 17 फरवरी की रात को मटियाला द्वारिका नियर सेक्टर 03 के पास एक सफेद रंग की ईको कारगो वैन सड़क के किनारे पर खड़ी देखी, चाबी गाड़ी में ही लगी थी। जब हमने गाडी स्टार्ट करके देखी तो हम दोनों गाड़ी को चोरी कर द्वारिका सेक्टर- 04 में रात करीब 11 बजे अंधेरे में ले जाकर गाड़ी को सर्विस रोड के किनारे खड़ा कर दिया। जिसके बाद आज हम दोनों मौका देखकर इस गाड़ी को बेचने के लिए अल्मोड़ा ले जा रहे थे।

यह भी पढ़ें -  ब्रेक फेल होने से सड़क पर पलटी कार, एक की मौके पर मौत

जब हमने पुलिस को देखा तो लगा कि पुलिस को पता चल चुका है कि यह गाड़ी चोरी की है। इसलिए हम पुलिस को देखकर भागने की कोशिश करने लगे, लेकिन आपने पकड़ लिया।जब पुलिस ने कार के बारे मे जानकारी ली तो कार दिल्ली के बुराड़ी क्षेत्र डी वेस्ट के ग्राउंड फ्लोर केएच 99/24 में रहने वाले बबलू प्रसाद की पत्नी सीमा देवी के नाम है ।

गाड़ी पिंकी चौधरी कालोनी, नोर्थ दिल्ली- 110084 के नाम पंजीकृत है। कार मारुति सुजुकी का वर्ष 2012 माडल है। वाहन से बरामद चेक पोस्ट टैक्स ई रिसिप्ट को चेक करने पर वाहन स्वामी सीमा देवी के नाम से एक ₹50 की पर्ची कटी है|

जिस पर वाहन स्वामी का मोबाइल नंबर अंकित है, मोबाइल पर संपर्क करके जानकारी करने पर अंकित नामक व्यक्ति ने बताया कि यह गाड़ी मेरी भाभी सीमा देवी के नाम पंजीकृत है| जो 17 फरवरी 2023 को मटियाला द्वारका दिल्ली से चोरी हो गई थी जिसकी FRI मेरी भाभी द्वारा दिनांक 17 फरवरी को ही थाना बिंदापुर द्वारका दिल्ली में f.i.r. नंबर- 005214/23 अंतर्गत धारा 379 आईपीसी बनाम अज्ञात में पंजीकृत है|

थाना बिंदापुर द्वारका दिल्ली से संपर्क किया गया तो यह जानकारी सही पाई गई कि यह वाहन थाना बिंदापुर द्वारका दिल्ली की चोरी से किया गया है|

More in उत्तराखण्ड

Trending News