Connect with us

उत्तराखण्ड

मौसम बदलने का सिलसिला जारी, टिहरी में गिरी आकाशीय बिजली

देहरादून। उत्तराखंड में मौसम विभाग की भविष्यवाणी सही साबित हुई है। मौसम ने करवट बदली है। प्रदेश में अधिकांश जगहों पर बीते दो दिन उमस भरी गर्मी के बाद मौसम का मिजाज नरम हो गया है। तो वहीं कहीं रात भर मूसलाधार बारिश हुई है। टिहरी के बालगंगा में देर रात आकाशीय बिजली गिरी है। जिससे तीन मवेशियों की मौत हो गई है।

मिली जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि में बीती रात से ही बादल छाए रहने के बाद तड़के गरज-चमक के साथ बौछारों का दौर शुरू हो गया। करीब तीन घंटे से शहर के ज्यादातर क्षेत्रों में रिमझिम बारिश हो रही है।

वहीं आकाशीय बिजली चमकने के साथ बादलों की गड़गड़ाहट के बीच बारिश हो रही है। दिनांक 14-9-2023 की रात्रि को तहसील बालगंगा, रा0 क्षेत्र भट्टगांव के ग्राम सौप में आकाशीय बिजली गिरने से कमला देवी पत्नी रतन सिंह, सोबन सिंह पुत्र रतन सिंह व कर्ण सिंह पुत्र सोबन सिंह की 03 भैंस की मृत्यु हुई है। आज p20 की कार्यवाही की जाएगी।

वहीं मौसम विभाग ने प्रदेश के ज्यादातर क्षेत्रों में तेज बारिश होने की संभावना है। आज देहरादून, नैनीताल, चंपावत, चमोली और बागेश्वर में कहीं-कहीं गरज-चमक के साथ भारी वर्षा हो सकती है। इसे लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है। अन्य जिलों में भी हल्की से मध्यम बौछारें पड़ने की आशंका है। ऐसे में लोगों से सावधानी बरतने की उम्मीद की गई हैं।

यह भी पढ़ें -  तपता सूरज और गर्म हवाएं: देहरादून में 40 पार पहुंचा पारा, मैदान से लेकर पहाड़ तक भीषण गर्मी से झुलस रहे लोग
Continue Reading
You may also like...

More in उत्तराखण्ड

Trending News