Connect with us

उत्तराखण्ड

मौसम का बदला मिजाज पड़ सकता है रेस्क्यू ऑपरेशन पर भारी, यमनोत्री धाम में बर्फबारी हुई शुरू

प्रदेश में आज मौसम का मिजाज बजलने से पहाड़ से लेकर मैदान तक कड़ाके की ठंड पड़ रही है। प्रदेश के 11 जिलों में बारिश और बर्फबारी का अलर्ट जारी किया गया है। जिसके बाद से उत्तरकाशी में रेस्क्यू ऑपरेशन को लेकर चिंताए बढ़ गई हैं।


मौसम का बदला मिजाज पड़ सकता है रेस्क्यू ऑपरेशन पर भारी
प्रदेश में बारिश और बर्फबारी की संभावना जताई गई है। बदले मौसम के मिजाज के कारण उत्तरकाशी के सिलक्यारा में 42 मजदूरों को बचाने के लिए किए जा रहे रेस्क्यू ऑपरेशन को लेकर अब चिंताए बढ़ गई हैं। अगर उत्तरकाशी में बारिश या बर्फबारी होती है तो रेस्क्यू ऑपरेशन में और ज्यादा समय लग सकता है। इसके साथ ही रेस्क्यू करने में टीम को दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है।

यमुनोत्री धाम में बर्फबारी शुरू
प्रदेश के पर्वतीय इलाकों में बर्फबारी का दौर शुरू हो गया है। यमुनोत्री धाम सहित यमुना घाटी में बीते शाम से ही बादल छाए हुए हैं। यमुनोत्री धाम और आसपास के इलाकों में बर्फबारी शुरु हो गई है। वहीं निचले इलाकों में बारिश का मौसम बना हुआ है।

सुरंग में वर्टिकल ड्रिलिंग का काम शुरू

टनल में फंसे मजदूरों को बाहर निकालने के लिए अब नए प्लान पर काम किया जा रहा है। सुरंग के ऊपर से सतलुज जल विद्युत निगम लिमिटेड(एसजेवीएनएल) की टीम ने वर्टिकल ड्रिलिंग का काम शुरू कर दिया है। सुरंग के ऊपर 1.5 मीटर व्यास में ड्रिल मशीन की रिक से ड्रिलिंग शुरू की गई है।

Ad
यह भी पढ़ें -  देहरादून : कल से जीपीएस वाली गाड़ियां ही जा सकेंगी घंटाघर, गलती करने पर परमिट होगा निरस्त

More in उत्तराखण्ड

Trending News