वन विभाग की टीम ने छापेमारी कर अवैध लीसे की बड़ी खेप बरामद की

ख़बर शेयर करें

दन्या। वन विभाग की टीम ने एक लीसा फैक्ट्री में अचानक छापेमारी कर अवैध लीसे की बड़ी खेप बरामद की है। छापेमारी के दौरान फैक्ट्री कर्मी टीम को स्टॉक रजिस्टर नहीं दिखा पाए। इसके अलावा अन्य कई खामियां टीम को मिली। विभागीय अधिकारियों द्वारा वन अधिनियम के तहत कार्रवाई करते हुए अवैध लीसा जब्त कर फैक्ट्री को सीज कर मामले में अग्रिम कार्रवाई शुरू कर दी है। वन विभाग की टीम की इस छापेमारी से हड़कंप मच गया।

दरअसल, मंगलवार यानी 13 दिसंबर को प्रभागीय वनाधिकारी सिविल सोयम वन प्रभाग ध्रुव सिंह मर्तोलिया के निर्देश पर वन क्षेत्राधिकारी कोसी रेंज दिनकर प्रसाद जोशी व वन क्षेत्राधिकारी जागेश्वर रेंज आनंद बल्लभ पाठक ने वन कर्मियों के साथ जिले के धौलादेवी स्थित अर्जुन वार्निश फैक्ट्री में छापेमारी की। इस दौरान फैक्ट्री में मौजूद कर्मचारी टीम को स्टॉक रजिस्टर नहीं दिखा पाए। जिसके बाद वन विभाग की टीम ने छापेमारी मे लीसा फैक्ट्री में 496 टिन लीसा व 195 टिन बिरोजा बरामद किया ।

डीएफओ, सिविल ध्रुव सिंह मर्तोलिया ने बताया की रेंज कार्यालय के रिकॉर्ड के अनुसार फैक्ट्री में 431 टिन लीसा ही शेष था। 75 प्रतिशत बिरोजा लीसा से प्राप्त होने के मानकानुसार फैक्ट्री में 275 टिन अवैध लीसा पाया गया। अवैध लीसा रखने के जुर्म मे फैक्टरी को सीज कर फैक्ट्री के खिलाफ वन अधिनियम के अनुसार कार्यवाही की जाएगी।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Ad
Ad
Ad
यह भी पढ़ें -  शूटिंग के बहाने दुष्कर्म की कोशिश, बनाई अश्लील फिल्म, जानिए पूरा मामला

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *