मौसम ने ली करवट, केदारनाथ में बर्फबारी

ख़बर शेयर करें

देहरादून। उत्तराखंड में मौसम विभाग ने एक बार फिर बारिश-बर्फबारी का अलर्ट जारी किया है। जिससे राज्य में ठंड बढ़ने वाली है। मौसम विभाग ने अगले पांच दिन का मौसम पूर्वानुमान जारी किया है। मौसम विभाग ने 20 अक्टूबर को पर्वतीय जनपदों के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में कहीं-कहीं बहुत हल्की बारिश और बर्फबारी की संभावना जताई है।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून ने राज्य में 22 अक्टूबर तक मौसम पूर्वानुमान जारी किया है। राज्य के पर्वतीय क्षेत्रों में अगले 48 घंटे यानी आज और कल गरज चमक के साथ कहीं-कहीं हल्की बारिश की संभावना जताई है। साथ ही 3500 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी की भी आशंका है। राज्य के मैदानी इलाकों में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। जिससे लोगों को सावधानी बरतने की अपील भी की गई है।

बताया जा रहा है कि पिथौरागढ़ के उच्च हिमालयी क्षेत्र में बर्फबारी हुई। वहीं केदारनाथ में भी बर्फबारी हो रही है। ऐसे में बाबा केदार के दर्शन के लिए पहुंचे श्रद्धालु इस ताजा बर्फबारी का लुत्फ उठा रहे हैं। वहीं, बर्फबारी के बावजूद भी भक्तों की भीड़ बाबा केदार के दर्शनों के लिए उमड़ रही है। कल पीएम मोदी उत्तराखंड दौरे पर आ रहे हैं।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Ad
Ad
Ad
यह भी पढ़ें -  जोशीमठ में अध्ययन कर रहे सभी 8 तकनीकी संस्थानों ने अपनी प्राथमिक रिपोर्ट एनडीएमए को सौंपी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *