इन रेलवे स्टेशनों को उड़ाने की मिली धमकी, अलर्ट जारी

ख़बर शेयर करें

आतंकी संगठन के द्वारा रेलवे स्टेशनों को उड़ाने की धमकी भरा पत्र आया है, जानकारी के अनुसार मुरादाबाद, बरेली और हरिद्वार रेलवे स्टेशन समेत कई स्टेशनों को बम से उड़ाने की धमकी रविवार को मिली। इस संबंध में रुड़की के स्टेशन अधीक्षक को पत्र भेजा गया है। धमकी भरा पत्र भेजने वाले ने अपने को जैश-ए-मुहम्मद का एरिया कंमाडर सलीम अंसारी बताते हुए इन स्टेशनों पर 21 मई को बम विस्फोट की बात कही है।इसके अलावा पत्र में हरिद्वार के कई धार्मिकस्थलों और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री को भी बम से उड़ाने की धमकी दी गई है।

स्टेशन अधीक्षक ने आरपीएफ और जीआरपी के साथ ही मुरादाबाद के डीआरएम अजय नंदन को पूरे प्रकरण से अवगत करा दिया है। रुड़की स्टेशन अधीक्षक एलके वर्मा के नाम से रविवार को एक अंतरदेशीय पत्र आया। पत्र भेज भेजने वाले ने खुद को जैश-ए-मुहम्मद का एरिया कंमाडर सलीम अंसारी बताते हुए कहा कि 21 मई को हरिद्वार, लक्सर, रुड़की,देहरादून, ऋषिकेश, काठगोदाम, मुरादाबाद और बरेली के स्टेशनों को बम से उड़ा देंगे। वहीं 23 मई को हरिद्वार के धार्मिकस्थल मंशा देवी, हरकी पैड़ी को भी निशाना बनाएंगे, साथ ही उत्तराखंड के मुख्यमंत्री को भी बम से उड़ा देंगे।स्टेशन अधीक्षक रुड़की ने डीआरएम को धमकी भरे पत्र की प्रति व्हाटसएप पर भेजी है। वहीं इस पत्र से जीआरपी तथा आरपीएफ को भी अवगत कराया। पत्र को रेलवे ने गंभीरता से लेते हुए इसी जांच शुरू करा दी है।वहीं जीआरपी आए पत्र की लिखाई और पत्र पर डाकघर की मुहर की पड़ताल करने में लगी है। बता दें कि पहले भी कई बार रेलवे स्टेशनों को बम से उड़ाने की धमकी मिल चुकी है। पहले भी कई बार रेलवे स्टेशनों को उड़ाने की धमकी मिल चुकी है।

यह भी पढ़ें -  मदन कौशिक को राष्ट्रीय कार्यसमिति में बनाया गया विशेष आमंत्रित सदस्य

विधानसभा चुनाव से पहले फरवरी महीने में गोरखनाथ मंदिर और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बम से उड़ाने की धमकी मिली थी। लेडी डॉन नामक एक ट्वीटर हैंडल से ट्विट सामने आते ही पुलिस अलर्ट हो गई थी।इस ट्विट में लखनऊ विधानसभा और मेरठ में भी बम धमाका करने की धमकी दी गई थी। बता दें कि चार फरवरी की रात एक के बाद एक कर तीन ट्विट किए गए थे। पहले में ट्विट में लिखा गया था कि यूपी विधानसभा लखनऊ, रेलवे स्टेशन और बस अड्डे पर बम लगा दिया गया है। यह भी लिखा गया था कि योगी आदित्यानाथ की भी हत्या हो जाएगी। एक घंटा बाद भीम सेना की अध्यक्ष सीमा सिंह योगी आदित्यनाथ को। मानव बम भी है राशिद ने बम लगाए हैं।इसके बाद ही पुलिस हरकत में आ गई थी तभी फिर ट्वीट किया गया जिसमें लिखा गया कि गोरखनाथ मठ में आठ जगह सुलेमान भाई ने बम लगा दिया है। मेरठ में दस जगह बम ब्लास्ट की बात लिखी गई। जब यह ट्विट किए जा रहे थे उस समय सीएम गोरखपुर में ही थे लिहाजा यहां की सुरक्षा और ज्यादा बढ़ा दी गई थी।